Viral Video: समंदर में तैरती दिखी अनोखी डॉल्फिन, रहस्यमयी है रंग रूप!

News

ABC News: सोशल मीडिया के जरिए ऐसे बहुत से जीव हो और अनोखेपन से रूबरू होने का मौका मिलता है जिससे शायद दुनिया अनजान रह जाती. दुनिया के किस कोने में क्या दुर्लभ है और क्या नया है यह इस प्लैटफॉर्म पर कही भी मौजूद होकर देखने सुनने को मिल जाता है. कुदरत का एक ऐसा ही नया नमूना देखने को मिला है हमेशा गहरे रंग की दिखने वाली डॉल्फिन का रंग अचानक गुलाबी दिखा तो लोग हैरान रह गए डॉल्फिन के दुर्लभ प्रजाति अपने शायद ही पहले देखी होगी.

ट्विटर के @buitengebieden पर शेयर एक वीडियो में समंदर में रहस्यमय गुलाबी डॉल्फिन को तैरते देख लोग हैरानी में पड़ गए. दरअसल डॉल्फिन का ऐसा रंग रूप पहले कभी किसी ने नहीं देखा था. यही वजह है की ये समुद्री जीव अपने अनोखे रंग रूप के चलते लोगों को अचरज में डाल गया. वीडिओ को 23 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिले हैं. सोशल मीडिया पर शेयर होते ही गुलाबी डॉल्फिन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है क्योंकि गुलाबी रंग की डॉल्फिन हर किसी के लिए बेहद अनोखी और दुर्लभ है. लोग इस अनोखी डॉल्फिन को देखकर अचरज से भर उठे हैं. क्योंकि बहुत कम ही लोगों ने डॉल्फिन की इस प्रजाति के बारे में कभी सुना या देखा होगा. वो गुलाबी डॉल्फिन अपने चिरपरिचित डॉल्फिन्स के साथ पानी में गोते लगाते दिखी. तो, लोग उसे अपने कैमरे में कैद करने से खुद को रोक नहीं पाए. क्योंकि ऐसी डॉल्फिन न जाने फिर कब देखने को मिलती. सोशल मीडिया यूजर्स भी गुलाबी रंग रूप वाली डॉल्फिन को देखकर ढेर सारे सवाल पूछ बैठे हैं. जैसे ही गुलाबी डॉल्फिन का वीडियो सोशल मीडिया पर आया, लोगों के बीच कई तरह के सवाल उमड़ने लगे. बहुत से लोग ऐसे भी रहे जो इस कन्फ्यूजन को दूर करने की कोशिश भी कर रहे हैं. यूज़र्स ने बताया कि गुलाबी रंग की ये रेयर डॉल्फिन असल में डॉल्फिन्स की एक प्रजाति है, जो अमेज़न नदियों में पाई जाती है. जिसे लेकर एक ने कहा- ये अमेज़ोनियन डॉल्फ़िन हैं, हां, अमेज़ॅन में पाए जाते हैं. बेहद सुंदर. कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जिनका मानना है की डॉल्फिन का रंग गुलाबी किसी बीमारी या सनबर्न की वजह से हुआ होगा और उसका अपना रंग उड़ गया होगा. वहीं एक यूज़र ने कहा- यह बोटो कोर-डे-रोसा जैसा दिखता है, जो अमेज़ॅन नदी पर पाई जाने वाली एक नदी डॉल्फ़िन प्रजाति है. अनोखी डॉल्फिन के वीडिओ को 23 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिले हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media