अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने नेतन्याहू को दी क्लीन चिट, बोले- गाजा में 500 लोगों की मौत के पीछे इजरायल का हाथ नहीं

News

ABC NEWS: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने इजरायल दौरे में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ऐसा लगता नहीं है कि गाजा के अस्पताल में हुए ब्लास्ट के पीछे इजरायल का हाथ है. बाइडेन ने कहा, उन्हें लगता है कि इस हमले के पीछे कोई दूसरी टीम है.
तेल अवीव पहुंचे जो बाइडेन ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कल गााजा में जो विस्फोट हुआ, उसका उन्हें काफी दुख है. लेकिन उन्होंने अब तक जो कुछ देखा है, उसके हिसाब से उन्हें नहीं लगता है कि यह हमला इजरायल ने किया है.

अल अहली बैपटिस्ट अस्पताल हमले के पीछे जिम्मेदार लोग
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने नेतन्याहू से कहा है कि अल अहली बैपटिस्ट अस्पताल में बमबारी आपकी नहीं बल्कि दूसरे टीम (हमास) ने की है. हालांकि, इसको लेकर अभी तक न ही इजरायली पीएम और जो बाइडेन ने कोई सबूत पेश किया है. इस हमले में 500 से अधिक लोगों जाने गई हैं.

‘दुनिया देखे कि अमेरिका कहां खड़ा है’
बाइडेन ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से यह कहते हुए अपनी टिप्पणी शुरू की कि मैं आज यहां एक साधारण कारण से आना चाहता था. मैं चाहता हूं कि इजरायल के लोग और दुनिया के लोग जानें कि संयुक्त राज्य अमेरिका कहां खड़ा है. मैं व्यक्तिगत रूप से आकर यह स्पष्ट करना चाहता था.

बाइडेन ने जोर देकर कहा कि आतंकवादी समूह हमास ने 1,300 से अधिक लोगों की हत्या की, जिसमें 31 अमेरिकी भी शामिल हैं. उन्होंने बच्चों सहित कई लोगों को बंधक बना लिया है. उन्होंने कहा, आप कल्पना कीजिए कि हमास से छुपे हुए वे बच्चे क्या सोच रहे होंगे. यह कल्पना करना मेरी समझ से परे है कि वे क्या सोच रहे थे.’ उन्होंने कहा, उन्होंने बुराइयां और अत्याचार किए हैं जिससे ISIS कुछ हद तक अधिक तर्कसंगत दिखता है.

बाइडेन ने सांत्वना देते हुए कहा, ‘अमेरिकी आपके साथ दुखी हैं, वे वास्तव में हैं. अमेरिकी चिंतित हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि आपको जो करना है वह इस क्षेत्र में आसान नहीं है.’

सभी फिलिस्तीनियों का प्रतिनिधित्व नहीं करता हमास
अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, इजरायल अपने ऊपर हुए हमलों का जवाब दे रहा है. मुझे ऐसा लगता है कि [हमें] यह सुनिश्चित करना जारी रखना होगा कि आपके पास अपनी रक्षा के लिए आवश्यक चीजें हैं और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा हो. साथ ही बाइडेन ने कहा कि हमास सभी फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है और उसने उन्हें केवल कष्ट पहुंचाया है.

बाइडेन ने कहा, मैं कल गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट से बहुत दुखी और क्रोधित हूं और जो मैंने देखा है उसके आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि यह दूसरी टीम द्वारा किया गया था, न कि आपने. उन्होंने सार्वजनिक रूप से इजरायल के घटनाओं के संस्करण का समर्थन करा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media