किशोरी की आत्महत्या के बाद लखीमपुर खीरी में बवाल: पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी, आपत्तिजनक वीडियो हुआ था वायरल

News

ABC NEWS: लखीमपुर खीरी के संपूर्णानगर में आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से आहत किशोरी की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. परिजनों ने ग्रामीणों को साथ लेकर शनिवार सुबह सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया. इस बीच कुछ अराजकतत्वों ने आरोपी की दुकान में तोड़फोड़ कर दी. पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. इसके बाद भड़की भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया. कस्बे की दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई. घटना से कस्बे में तनाव के हालात बन गए हैं. पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है.

आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से आहत किशोरी की आत्महत्या के बाद माहौल गरमा गया है. दूसरे समुदाय का आरोपी युवक होने के कारण भीड़ उग्र हो गई. भीड़ ने आरोपी की दुकान में तोड़फोड़ कर दी. दुकान से सामान निकालकर जला दिया.

बृहस्पतिवार की शाम संपूर्णानगर निवासी 17 वर्षीय किशोरी का शव घर में लटका मिला था. किशोरी आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से आहत थी। मामले में मृतका की मां ने दूसरे समुदाय के युवक पर किशोरी का आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने,  धर्म परिवर्तन व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने आदि धाराओं में केस दर्ज कराया था. पुलिस ने किशोरी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा था.

किशोरी का शव शनिवार रात करीब 10.30 बजे घर लाया गया. इसकी सूचना पर बजरंग दल और भीम आर्मी के कार्यकर्ता हजारा थाने की तरफ से जुटने लगी. रात 11.30 बजे थाना गेट पर एसओ से वार्ता कर फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. गिरफ्तारी न होने पर शव का संस्कार न करने की बात कही. इस पर थाना प्रभारी सियाराम वर्मा, गौरीफंटा एसओ अनिल कुमार सैनी ने लोगों को समझाते हुए कहा कि मुख्य आरोपी को पकड़ा जा चुका है. अन्य की गिरफ्तारी को लेकर टीम गठित की गई है.

रातभर मामला शांत रहा. शनिवार सुबह फिर गुस्साई भीड़ ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. लोगों का कहना था कि एफआईआर में नामजद फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. आरोपी की दुकान और घर पर बुलडोजर चलाया जाए. दो युवक आरोपी युवक की दुकान में पीछे से तोड़फोड़ करने लगे. पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. इस पर कई लोग उन युवकों को छुड़ाने के लिए पुलिस से भिड़ गए. गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी.

पुलिस बल ने थाने में घुसकर पत्थरबाजी से बचाव किया. बाद में पुलिस बल ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया. पथराव करने वाले युवकों को पुलिस ने जमकर पीटा. भीड़ ने आरोपी युवक की दुकान का माल निकालकर जला दिया. जबकि दूसरे समुदाय की जितनी दुकानें चौराहे तक थीं, सबमें तोड़फोड़ कर दी.  सुबह 11:00 तक एएसपी नैपाल सिंह, एसडीएम कार्तिकेय सिंह, सीओ पलिया आदित्य कुमार, निघासन सीओ राजेश कुमार समेत कई थानों के पुलिस बल भीड़ को समझाने में लगा रहा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media