दिल दहला देने वाली दो घटनाएं, सिर्फ 24 साल के पुलिसकर्मी को जिम में हार्ट अटैक

News

ABC NEWS: हैदराबाद से ‘हार्ट अटैक’ की दो दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आई हैं. दोनों घटनाएं कैमरे में कैद हो गईं. अब इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पहला मामला एक 24 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल का है जिसकी जिम करते वक्त मौत हो गई. गुरुवार को हैदराबाद के एक जिम में वर्कआउट के दौरान 24 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल विशाल की कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. कांस्टेबल बोवेनपल्ली का रहने वाला था और आसिफ नगर थाने में तैनात था.


सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है उसमें कांस्टेबल विशाल पुश-अप्स करते नजर आ रहे हैं. अपना सेट पूरा करने के बाद, वह दूसरी तरफ चले जाते हैं. वीडियो में वे आगे की ओर झुककर खांसते नजर आ रहे हैं. इसी दौरान विशाल पास की एक जिम मशीन का सहारा लेते हैं लेकिन उनकी खांसी तेज हो जाती है. क्षण भर बाद, वह जमीन पर गिर जाते हैं और मौके पर ही उनकी मौत हो जाती है. अन्य लोग जमीन पर पड़े युवक की मदद के लिए दौड़ पड़ते हैं. उनमें से एक जिम ट्रेनर को बुलाता है जो उसे मदद करने की कोशिश करता है. घटना जिम में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. उसके जिम के साथी विशाल को पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

हंसते हुए लगा रहे थे हल्दी और हो गई मौत

हैदराबाद से ही सामने आए एक अन्य वीडियो में ‘हल्दी’ समारोह के दौरान शख्स की अचानक मौत हो गई. ‘हल्दी’ समारोह के दौरान शक्स की अचानक मौत से खुशी की माहौल गम में तब्दील हो गया. घटना 20 फरवरी को शहर के काला पत्थर इलाके में हुई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. मरने वाले व्यक्ति की पहचान 40 वर्षीय मोहम्मद रब्बानी के रूप में हुई है, जो एक आभूषण की दुकान पर काम करता था. हल्दी की रस्म के वीडियो में रब्बानी दूल्हे के पैरों में हल्दी लगाते और मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. वे मेहमानों से बात करते हुए नजर आ रहे हैं. कार्यक्रम स्थल पर मौजूद अन्य मेहमानों भी हंसी मजाक करते सुना जा सकता है.

वहां मौजूद सभी काफी खुश नजर आ रहे होते हैं लेकिन जैसे ही वह हल्दी लगाने के लिए आगे झुकते हैं वह फर्श पर गिर जाते हैं. माना जा रहा है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया था। दूल्हा और अन्य मेहमान तुरंत उन्हें जमीन से उठाने के लिए आगे बढ़ते हैं. रब्बानी को अस्पताल ले जाया गया जहां अगले दिन (21 फरवरी) उनकी मृत्यु हो गई. रब्बानी की मृत्यु के बाद विवाह समारोह स्थगित कर दिया गया.

हाल के महीनों में रिपोर्ट किए गए अचानक कार्डियक अरेस्ट से कई मौतें सामने आई हैं. नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इन्फॉर्मेशन (NCBI) के अनुसार, भारत में होने वाली सभी मौतों में से पांचवां हिस्सा दिल के दौरे (कार्डियक अरेस्ट) का है जिसमें युवा आबादी भी शामिल है. ‘अचानक कार्डिएक अरेस्ट’ पहले 70 वर्ष से अधिक आयु में आम था, लेकिन हाल के दिनों में, यह कम आयु वर्ग के लोगों में देखा जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media