बदल रहा है वक्त, शेयरों में तेजी, अरबपतियों की लिस्ट में 24वें नम्बर पर पहुंचे अडानी

News

ABC News: गौतम अदाणी का वक्त तेजी से बदल रहा है. मार्च माह में गौतम अदाणी लगातार लम्बी छलांगें लगा रहे हैं. 1 मार्च से Adani Group के शेयरों में झूमकर तेजी आ रही है. इन चार दिनों में गौतम अदाणी की नेटवर्थ में 11 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. 24 जनवरी को आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद Gautam Adani की नेटवर्थ 31 अरब डॉलर तक गिर गई थी. और गौतम अदाणी दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में पहलू टॉप 10 फिर टॉप 20 और बाद में टॉप 30 से भी बाहर हो गए.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में गौतम अदाणी अब 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं. शेयर बाजार में Adani Group के स्टॉक्स में तेजी आ रही है. जिस वजह से Gautam Adani Net Worth बढ़कर 49.8 अरब डॉलर पहुंच गई है। गौतम अदाणी की नेटवर्थ में एक ही दिन में रेकॉर्ड 5.08 अरब डॉलर का उछाल आया है. उधर मशहूर भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बने हुए हैं. मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक दिन में 2.67 अबर डॉलर तक बढ़ गई है. Adani Group में भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने 30 हजार करोड़ का निवेश कर रखा है. हिंडनबर्ग का संकट की वजह से LIC अपने निवेश को लेकर लगातार टेंशन में है. पर गौतम अदाणी के शेयरों में लगातार तीन दिन में आई ताबड़तोड़ तेजी ने LIC को कुछ मुस्कुराने का मौका दिया है. Adani Group की 10 सूचीबद्ध कंपनियों में से 7 में LIC ने निवेश किया है. शेयर बाजार के अनुसार, एलआईसी के निवेश का मूल्य शुक्रवार के बंद भाव पर 39,068.34 करोड़ रुपए है. देखा जाए तो एलआईसी करीब 9,000 करोड़ रुपए के मुनाफे में आ गया है. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, Mukesh Ambani की नेटवर्थ में इजाफा हुआ है. मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक दिन में 2.67 अरब डॉलर तक बढ़ गई है. अंबानी की नेटवर्थ अब 82.6 अरब डॉलर है. इस नेटवर्थ की बदौलत मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बने हुए हैं.  मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है. गौतम अदाणी साल 2023 की शुरुआत में अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे. नम्बर 1 बनने से कुछ कदम ही पीछे थे. 24 जनवरी को आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट ने समय के साथ गौतम अदाणी को टॉप 30 से भी बाहर कर दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media