कानपुर के जाजमऊ में सेप्टिक टैंक में उतरे तीन मजदूरों की जहरीली गैस से मौत

News

ABC NEWS: कानपुर के जाजमऊ स्थित टेनरी में गुरुवार दोपहर सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे तीन मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए. घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने सभी को आनन फानन हैलट अस्पताल पहुंचाया. जहां इलाज के दौरान तीनों की देर रात मौत हो गई.

जाजमऊ स्थित शालीमार टेनरी में यह हादसा गुरुवार दोपहर के वक्त हुआ. बताया जाता है कि गल्ला मंडी नौबस्ता के रहने वाले 29 वर्षीय सोनू, 32 वर्षीय सुखवीर और 30 वर्षीय सत्यम टेनरी का सेप्टिक टैंक साफ करने के लिए जैसे ही उतरे जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए. मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने आनन-फानन उन्हें हैलट अस्पताल पहुंचाया. देर रात इलाज के दौरान तीनों की सांसे थम गईं। अस्पताल में मौजूद मृतकों के परिजनों ने टेनरी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया. पुलिस ने तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं.

आरोप- टेनरी संचालक की लापरवाही से हुआ हादसा
डॉक्टरों ने जांच की. मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका। टेनरी का स्टाफ तीनों शवों को हैलट में छोड़कर भाग निकला. मामले की जानकारी मिलते ही जाजमऊ थाने की पुलिस टेनरी और फिर हैलट में जांच करने पहुंची. देर रात तीनों के परिजन हैलट पहुंचे और हंगामा किया। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि टेनरी संचालक की लापरवाही से तीनों की मौत हुई है. टेनरी संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ ही अरेस्टिंग की मांग की है.

ACP कैंट मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि शुक्रवार को तीनों शव को जांच के बाद पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. अगर परिजन तहरीर देंगे तो लापरवाही बरतने वाले टेनरी संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

स्वरूप नगर पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.  बता दें कि हाल ही में बिठूर थाना क्षेत्र के चकरतनपुर नई बस्ती में भी निर्माणाधीन मकान में सीवर टैंक की शटरिंग खोलने उतरे तीन मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से हो गई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media