नौचंदी एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप, रायबरेली स्टेशन पर डेढ़ घंटे रुकी रही ट्रेन

Spread the love

ABC NEWS: UP के रायबरेली में प्रयागराज से चलकर नौचंदी को जाने वाली ट्रेन संख्या -14511 नौचंदी एक्सप्रेस के कोच एस 9 में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया. रायबरेली स्टेशन इंचार्ज के साथ एस ओ आरपीएफ को ट्रेन की बोगी में बम होने की सूचना मिली. जिसके बाद नौचंदी एक्सप्रेस जैसे ही रायबरेली स्टेशन पर पहुंची वैसे ही बोगी एस 9 के डिब्बे को आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने खाली कराकर जांच शुरू की. आधे घंटे तक चली इस जांच में यह पाया गया कि किसी यात्री ने कोच में रखे गए अग्निशमन यंत्र के तार को खींचकर उससे छेड़छाड़ कर दी थी.

जिस कारण अग्निशमन यंत्र से सीटी की आवाज आने लगी थी. इसकी सूचना डिब्बे में बैठे लोगों ने डिब्बे में मौजूद टीटीई को दी. टीटीई ने तत्काल इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी. स्टेशन अधीक्षक ने तत्काल इसकी सूचना आरपीएफ के साथ जीआरपी को भी दी.

पूरी ट्रेन की तलाशी ली गई

गाड़ी के स्टेशन पहुंचने के साथ ही जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों ने डिब्बे की तलाशी ली. तलाशी के दौरान ही यात्रियों ने अग्निशमन यंत्र से आवाज आने की बात कही. तत्काल आरपीएफ ने यंत्र से खीचे गए तार को सही कर दिया. जिस पर आवाज आनी बन्द हो गई. फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से पूरी गाड़ी को चेक किया गया. कहीं पर कुछ भी नहीं मिलने पर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

रेलवे स्टेशन परिसर में भी मचा हड़कंप

नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में बम की सूचना आग की तरह रेलवे स्टेशन परिसर में भी फैल गई. जिन यात्रियों ने यह सूचना सुनी सबके हाथ पांव फूल गए. सभी लोग स्टेशन छोड़ बाहर आ गए. भारी संख्या में जीआरपी आरपीएफ और स्थानी पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की. जैसे ही ट्रेन रायबरेली रेलवे स्टेशन पर पहुंची तत्काल आरपीएफ, जीआरपी के पुलिसकर्मियों द्वारा सीटी बजा कर पहले बोगी को खाली कराया गया. बोगी को खाली कराते समय उसमें सवार यात्रियों में हड़कंप का मच गया.

लगातार बोगी से सीटी की आवाज आती रही जैसे ही आरपीएफ जीआरपी और स्थानीय पुलिस बोगी में पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की तो पाया कि अग्निशमन यंत्र में छेड़छाड़ की गई थी. जिसके चलते बोगी में लगी सीटी बजने लगी थी. तत्काल अग्निशमन यंत्र के तार को सही किया गया. घंटों की मशक्कत के बाद फिर ट्रेन रायबरेली के रेलवे स्टेशन से रवाना हो सकी. कहीं ना कहीं जीआरपी,आरपीएफ के साथ-साथ रेलवे प्रशासन ने भी इस अफवाह के बाद राहत की सांस ली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media