कोरोना की रफ्तार डराने लगी, दिल्ली समेत देश के कई शहरों में खतरा बढ़ा

News

ABC NEWS: देश में कोरोना की रफ्तार डराने लगी है. न कोरोना के केस थम रहे हैं और ना ही पॉजिटिविटी रेट. दिल्ली समेत देश के कई शहरों में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ गया है. कोरोना वायरस से संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ें तो कम से कम यही बयान कर रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 16047 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के नए मामले देखें तो ये आंकड़ा एक दिन पहले की तुलना में 25 फीसदी से अधिक है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 54 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के कारण मौत के सर्वाधिक मामले केरल से सामने आए हैं.

केरल में कोरोना के कारण छह लोगों की जान गई है. इसी अवधि में 19539 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं. देश में इस समय कोरोना के 1 लाख 28 हजार 261 एक्टिव मामले हैं. राहत की बात ये है कि पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी से नीचे है लेकिन ये भी अब पांच फीसदी के काफी करीब पहुंच गई है.

देश में पॉजिटिविटी रेट एक दिन पहले जहां 3.50% थी, वहीं अब ये बढ़कर 4.94% हो गया है. गौरतलब है कि एक दिन पहले देश में कोरोना के 12751 नए मामले सामने आए थे और डेली पॉजिटिविटी रेट 3.50 फीसदी था. वीकली पॉजिटिविटी रेट 4.69 फीसदी था. अब डेली पॉजिटिविटी रेट 4.94 फीसदी पहुंच गया है.

बता दें कि कोरोना वायरस की तेज रफ्तार के कारण केरल और महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली समेत कई शहरों में खतरा बढ़ गया है. इसे लेकर प्रशासनिक अमला भी अब एक्टिव मोड में आ गया है. दिल्ली और केरल समेत कई सरकारें अलर्ट मोड में हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media