लापता हुए 3 बच्चों की बातें सुन पुलिस भी हैरान, टेंपो चालक को थमा दिये चिल्ड्रन बैंक वाले नोट

News

ABC NEWS: कानपुर के जूही थाना क्षेत्र स्थित मिलेट्री कैंप कालोनी से संदिग्ध हालात में लापता हुए तीनों बच्चे कानपुर पुलिस को 12 घंटे के अंदर मिल गए. तीनों बच्चे उन्नाव के टेंपो स्टैंड के पास मिले और पुलिस ने कानपुर लाने के बाद पूछताछ की तो हैरान रह गई. बच्चों ने चिल्ड्रन बैंक वाले नोट टेंपो वाले को देकर उन्नाव तक जाने की जानकारी दी. पुलिस को बच्ची के पास चिल्ड्रन बैंक वाले नकली नोट भी मिले है.

यह हुई थी घटना

जूही थानाक्षेत्र स्थित रेलवे मिलेट्री कैंप कालोनी से तीन बच्चे रविवार दोपहर बाद लापता हो गए। लापता बच्चों में 11 साल की बच्ची और दो सगे भाई थे. देर रात करीब सूचना मिलते ही दक्षिण जोन की पुलिस सक्रिय हुई और बच्चों की तलाश में तीन टीमों को गठन किया गया है. मोबाइल सर्विलांस और सीसीटीवी की मदद से भी बच्चों को तलाश किया जा रहा था. पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड, संयु़क्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से पूछताछ की थी. बच्चों के रेलवे स्टेशन और बस अड्डा जाने का संदेह होने पर छानबीन शुरू कराई. रात में आसपास के जनपदों में गुजरने वाली रोडवेज बसों की भी तलाशी कराई.

12 घंटे के अंदर मिले बच्चे

कानपुर जूही थाना पुलिस को 12 घंटे के अंदर तीनों बच्चे उन्नाव के एक टेंपो स्टैंड के पास मिल गए. बच्चों के पास मिले झोले में भगवान की वेशभूषा वाले कपड़े व सजावट वाला सामान मिला है. तीनों ने उन्नाव में आयोजित झांकी में अभिनय करने जाने की जानकारी दी. पुलिस उन्हें कानपुर लेकर आई और पूछताछ की है कि आखिर वे वहां तक कैसे पहुंचे. बच्चों ने चिल्ड्रन बैंक वाले नकली नोट टेंपो चालक को देकर उन्नाव पहुंचने की जानकारी दी.

चिल्ड्रन बैंक के नकली नाेट से पहुंचे थे उन्नाव

बच्चों ने घर से उन्नाव तक पहुंचने की पूरी कहानी पुलिस के सामने बयां की. दोनों बच्चों ने बताया कि साथ आई दीदी ने उनसे चलने के लिए कहा था. वह घर से निकलने के बाद रिक्शा से घंटाघर पहुंचे और ई-रिक्शा से शुक्लागंज तक गए। शुक्लागंज से उन्नाव जाने के लिए टेंपो पर सवार हुए.

सगे भाइयों ने बताया कि उनके पास पैसे नहीं थे लेकिन बच्ची अपने साथ चिल्ड्रन बैंक के नकली नोट लाई थी. रात का समय था तो ईशा ने चिल्ड्रन बैंक वाला 200 रुपये का नोट टेंपो वाले को दिया था. उसने 60 रुपये का किराया लेकर 140 रुपये के असली नोट वापस ले लिए. इन असली रुपयों से उन्नाव के रामलीला मैदान जाकर मेले का लुफ्त उठाया। झूला झूला और खाना खाया.

रात ज्यादा होने और किसी बड़े को साथ न देखकर झूले वाले ने उन्हें रोक लिया. सुबह रामलीला मैदान के पास पान की गुमटी लगाने वाले यस जायसवाल ने बच्चों से पूछताछ की. इसपर यश ने एक बच्चे से पिता का मोबाइल नंबर लेकर फोन पर सूचना दी. इसके बाद स्वजन ने पुलिस को सूचना दी.

सूचना मिलते ही जूही पुलिस उन्नाव पहुंची और बच्चों को सकुशल वापस लेकर कानपुर आई. डीसीपी दक्षिण प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने बच्चों की सूचना देने वाले यस जायसवाल को 5000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है, उन्हें कानपुर बुलाकर सम्मानित भी किया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media