सुपर-12 की सभी टीमों का हुआ फैसला, भारत के ग्रुप में इन दो टीमों की हुई एंट्री

News

ABC NEWS: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 स्टेज में भाग लेने वाली सभी टीमों का फैसला हो गया है. जिम्बाब्वे सुपर-12 में पहुंचने वाली आखिरी टीम रहीं. क्रेग इर्विन की अगुवाई वाली जिम्बाब्वे ने होबार्ट में हुए मैच में स्कॉटलैंड को पांच विकेट से हराकर यह उपलब्धि हासिल की. जिम्बाब्वे से पहले श्रीलंका, नीदरलैंड और आयरलैंड ने भी क्वालिफाइंग राउंड जीतकर सुपर-12 के लिए क्वालिफाई किया था. इन चार टीमों में से भारत के ग्रुप में जिम्बाब्वे और नीदरलैंड को एंट्री मिली है. वहीं श्रीलंका और स्कॉटलैंड को ग्रुप-1 में जगह मिली.

जिम्बाब्वे ने क्वालिफाइंग राउंड-1 के ग्रुप बी में पहला स्थान हासिल किया. इसके चलते उसे सुपर-12 स्टेज के ग्रुप-2 में एंट्री मिली है जिसमें भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश की टीमें शामिल है. इसके चलते भारत से जिम्बाब्वे का मुकाबला 6 नवंबर को मेलबर्न में होना तय हो चुका है. नीदरलैंड से भारत का मैच 27 अक्टूबर को होना है.

सुपर-12

ग्रुप 1: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, ग्रुप-A विनर (श्रीलंका), ग्रुप-B रनर-अप (स्कॉटलैंड)

ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, ग्रुप-A रनर-अप (नीदरलैंड), ग्रुप-B विनर (जिम्बाब्वे)

तीन स्टेज में खेला जा रहा वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप 2022 कुल तीन स्टेज में खेला जा रहा है, जिसमें राउंड 1, सुपर-12 और प्लेऑफ मुकाबले शामिल हैं. टूर्नामेंट में भाग ले रही 16 में से 8 टीमों ने सीधे ग्रुप-12 स्टेज के लिए क्वालिफाई किया है, जबकि बाकी 4 टीमों श्रीलंका, नीदरलैंड, आयरलैंड और स्कॉटलैंड ने क्वालिफिकेशन राउंड जीतकर सुपर-12 में जगह बनाई है.

भारत का पहला मुकाबला PAK से

भारतीय टीम इस वर्ल्डकप में खिताबी सूखे को खत्म करने के इरादे से उतरने जा रही है. उसका पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में होना है. इसके बाद 27 अक्टूबर को ग्रुप-A की रनरअप टीम नीदरलैंड से उसका मैच होगा. फिर रोहित ब्रिगेड 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और 2 नवंबर को बांग्लादेश से भिड़ेगी. फिर टीम इंडिया सुपर-12 स्टेज का आखिरी मैच छह नवंबर को ग्रुप-B की विनर टीम का सामना करेगी.

टी20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

23 अक्टूबर बनाम पाकिस्तान, दोपहर 1.30 बजे, मेलबर्न

27 अक्टूबर बनाम नीदरलैंड, दोपहर 12.30 बजे, सिडनी

30 अक्टूबर बनाम साउथ अफ्रीका, शाम 4.30 बजे, पर्थ

2 नवंबर बनाम बांग्लादेश, दोपहर 1.30 बजे, एडिलेड

6 नवंबर बनाम जिम्बाब्वे, दोपहर 1.30 बजे, मेलबर्न

ऐसा रहा जिम्बाब्वे-स्कॉटलैंड का मैच

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए स्कॉटलैंड ने छह विकेट पर 132 रन बनाए. जॉर्ज मुन्से ने सबसे ज्यादा 54 और कैलम मैकलियोड ने 25 रनों की पारी खेली. जिम्बाब्वे की ओर से तेंदई चतारा और नगारवा ने दो-दो विकेट चटकाए. जवाब में जिम्बाब्वे ने 18.3 ओवर में पांच विकेट पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया. क्रेग इर्विनने 58 और सिकंदर रजा ने 40 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media