कानपुर के गुजैनी में दोस्तों संग फिल्‍म देखने निकले युवक की लाश मिली, हत्या की आशंका

News

ABC NEWS: कानपुर के गुजैनी में दोस्तों संग फिल्म देखने जाने की बात कहे घर से निकला युवक संदिग्ध हालत में बुधवार तड़के नहर के पास मृत मिला. खोजते हुए परिजन घटनास्थल पहुंचे तो हादसे की जानकारी हुई. मौके पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलन कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मूलरूप से शाहजहांपुर निवासी पेंटिंग कारीगर साहिल उर्फ़ अनिल(27) तात्याटोपे नगर में पत्नी व रिश्तेदारों के साथ किराए के मकान पर रहता था. 15 अगस्त की सुबह करीब 11 बजे दोस्तों के साथ निकाला था. शाम 4 बजे तक घर नहीं पहुंचा तो तलाश शुरू की. पत्नी वंदना ने बताया शाम 7 बजे फ़ोन कर घर आने की बात कही थी.

हत्यारोपी दोस्तों का फोन स्विच ऑफ, पुलिस कर रही छापेमारी

गुजैनी थाना क्षेत्र के पांडु नदी के पास मर्दनपुर मेहरबान सिंह का पुरवा में एक युवक का शव खेत में पड़ा मिला. ग्रामीणों की सूचना पर गुजैनी थाने की पुलिस मौके पर जांच करने पहुंची. शव मिलने की जानकारी मिलते ही तात्याटोपे नगर दरोगा चौराहे के पास रहने वाली सरस्वती देवी ने शव की शिनाख्त अपने बेटे अनिल उर्फ साहिल (26) के रूप में की. मौके पर पहुंची पत्नी वंदना और बहन मोनी शव देखते ही गश खाकर गिर पड़ीं। परिवार के लोगों ने दोनों को किसी तरह संभाला.

पत्नी वंदना ने बताया कि मंगलवार शाम को साहिल दोस्तों के साथ गदर-2 मूवी देखने की बात कहकर घर से निकला था. इसके बाद देर शाम के एक अंजान नंबर से फोन करके साहिल ने पत्नी से कहा कि अभी घर आएगा तो दवा दिलाने ले चलेगा. देर शाम घर नहीं लौटने पर पत्नी ने फोन किया तो स्विच ऑफि मिला. दोस्तों और नजदीकियों के यहां खंगाला, लेकिन साहिल का कोई सुराग नहीं मिला. परिवार के लोगों ने गुजैनी थाने पर भी सूचना दी, लेकिन पुलिस ने कहा कि सुबह तक देख लीजिए. बुधवार सुबह हम गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर लेंगे. इससे पहले मर्दनपुर में शव बरामद हो गया.

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि प्राथमिक जांच में मामला हत्या का लग रहा है. हत्या क्यों कि गई, इसके पीछे कौन लोग हैं। इसकी जांच की जा रही है. परिजनों ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया गया है. उन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही हत्यारोपियों को अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा.

पुलिस पर लापरवाही और दोस्तों पर हत्या का आरोप

मृतक की पत्नी वंदना, मां सरस्वती का आरोप है कि गुजैनी पुलिस अगर फौरन एक्शन लेती तो शायद साहिल की जान बच जाती. गुजैनी पुलिस ने फौरन एक्शन लेने की बजाए सुबह तक के लिए टालती रही और सुबह लाश मिली. परिजनों ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों की तहरीर के आधार पर गुजैनी पुलिस हत्या की एफआईआर दर्ज करके जांच में जुटी है. हत्यारोपी दोस्त भी अपना फोन स्विच ऑफ करके लापता हैं। पुलिस संदिग्ध हत्यारोपी दोस्तों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

गुजैनी थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पीएम के लिए भिजवाया गया है. जांच की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media