VIDEO: जन्मोत्सव के पहले कानपुर में बजरंगबली की मूर्ति से निकले आंसू, ACP पहुंचे जांच को

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) हनुमान जन्मोत्सव से पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक वीडियो चर्चा का विषय बन गया है. बुधवार की सुबह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है. इसमें मंदिर के अंदर स्थापित बजरंगबली की प्रतिमा के आंखों से आंसू निकलता हुए दिख रहे हैं.

हनुमान जी की आंखों से आंसू निकलने की बात फैलते ही मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों का जमावड़ा लग गया. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. वायरल वीडियो चकेरी इलाके के कोयला नगर क्षेत्र में स्थित बजरंगबली मंदिर का है.

बताते चलें कि छह अप्रैल 2023 को हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाना है. इससे पहले इस घटना के होने से और वीडियो के वायरल होने से मंदिर में भक्तों की भीड़ लगने लगी. वीडियो का संज्ञान लेते हुए चकेरी इलाके के असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस अमरनाथ यादव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

उन्होंने मंदिर के अंदर जाकर हनुमान जी के पैर छुए और निरीक्षण किया. प्राथमिक जांच में यह निकल कर सामने आया है कि वायरल वीडियो में जैसा दावा किया जा रहा था, वैसा कुछ नहीं मिला है. मामले में एसीपी ने कहा कि मैंने मौके पर जाकर हनुमान जी के दर्शन किए हैं. जांच में वीडियो में किए गए दावे की पुष्टि नहीं हुई है.

वीडियो कहां से सर्कुलेट किया गया, इसकी जांच होगी- एसीपी 
एसीपी अमरनाथ यादव ने वीडियो की सच्चाई जानने के लिए मंदिर का निरीक्षण किया.एसीपी ने कहा कि बजरंगबली तो खुद संकटमोचन हैं. अब इसकी जांच की जाएगी कि अफवाह फैलाने के लिए किसने वीडियो बनाकर वायरल किया है. साथ ही यह और किस उद्देश्य से बनाया गया और वीडियो कहां से एडिट किया गया है. इसके अलावा वीडियो को कहां से सर्कुलेट किया गया है. इसकी भी जांच की जाएगी.

हनुमान जन्मोत्सव को लेकर की गई कड़ी सुरक्षा व्यवस्था 
आपको बताते चलें कि हनुमान जन्मोत्सव 6 अप्रैल 2023 को मनाई जाएगी. श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी ज्ञान, बुद्धि, विद्या और बल का प्रतीक माने जाते हैं. सच्चे मन से उनकी पूजा करने से भक्तों के जीवन के सभी दुख-दर्द दूर होते हैं. इसको लेकर जगह-जगह यात्रा निकलती है.

बिहार और बंगाल में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा की घटनाओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश में पुलिस सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए हैं. मंदिरों में भारी भीड़ होगी. ऐसे में किसी तरीके की भ्रामक वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media