बांग्लादेश से मिली हार के बाद टीम इंडिया पर भारी जुर्माना, इस वजह से ICC ने लिया एक्शन

News

ABC News: भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार मिली. टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया महज 186 रन पर ही ढेर हो गई थी. लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन पर 9 विकेट गंवाने के बाद भी जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई. रोहित शर्मा एंड कंपनी को मिली इस हार के बाद आईसीसी 80 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है.

मीरपुर वनडे में भारत को शर्मनाक हार के साथ ही आईसीसी की तरफ से भारी जुर्माना सहना पड़ा है. टीम पर कोई सामान्य नहीं बल्कि 80 फीसदी का भारी जुर्माना ठोका गया है. मैच के दौरान स्लो ओवर रेट की वजह से यह जुर्माना लगाया गया है. सभी खिलाड़ियों को मैच फीस में से मोटी रकम की कटौती झेलनी पड़ी है. रविवार 4 दिसंबर को यह मुकाबला खेला गया था.आईसीसी एलीट पैनल में शामिल मैच रेफरी रंजन मदुगले ने भारतीय टीम को निर्धारित समय में कम ओवर फेंकने का दोषी पाया. फील्ड अंपायर और मैच रेफरी ने पाया की भारत की तरफ से तय समय में निर्धारित ओवर से 4 ओवर कम डाले गए थे. टीम इंडिया को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट 2.22 का दोषी पाया गया. सभी खिलाड़ियों को 1 ओवर के लिए 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. 4 ओवर का मतलब कुल जुर्माना मैच फीस का 80 फीसदी. कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली जिसकी वजह से आगे किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के 9 विकेट भारतीय टीम ने 136 रन के स्कोर पर गिरा दिए थे. आखिरी जोड़ी टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने 50 रन से ज्यादा की साझेदारी कर मैच निकाल ले गई. मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 46वें ओवर तक डटकर मुकाबला 1 विकेट से जीत लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media