सुकेश चंद्रशेखर की दिल्ली के LG को चिट्ठी, सत्येन्द्र जैन ने मुझसे 10 करोड़ प्रोटेक्शन मनी ली

News

ABC News: मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को चिट्ठी लिखकर आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी को लिखी चिट्ठी में दावा किया है कि उसने आप नेता को 10 करोड़ रुपये बतौर प्रोटेक्शन मनी दिए और दक्षिण भारत में आप आदमी पार्टी में एक अहम पद के लिए पार्टी को 50 करोड़ रुपये का चंदा दिया था. मामले को लेकर बीजेपी, आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है.

दिल्ली एलजी को संबोधित पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया कि वह सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता है और उसने आम आदमी पार्टी में 50 करोड़ का कंट्रीब्यूशन किया है, जिसके बदले में आम आदमी पार्टी ने उसे साउथ इंडिया में पार्टी में मुख्य पद देने का वादा किया और राज्यसभा में भी भेजने का वादा किया था. सुकेश ने अपने पत्र में दावा किया है कि वह करप्शन और इकोनॉमिक्स ऑफेंस के कुछ केस में 2017 से जेल में बन्द है. पत्र के मुताबिक सुकेश ने कहा, ‘2017 में पार्टी सिंबल केस में जब मेरी गिरफ्तारी हुई और मैं तिहाड़ जेल में था तो जेल मंत्री सत्येंद्र जैन कई बार आकर मुझे मिले और मुझसे कई बार पूछा कि गिरफ्तार करने वाली जांच एजेंसी को आपने मुझे जो पैसे दिए हैं, उसके बारे में कोई जानकारी तो नहीं दी. 2019 में सत्येंद्र जैन और उसके सेकेट्री से मेरी मुलाकात हुई. साथ ही उसके खास दोस्त सुशील से मेरी जेल में मुलाकात हुई और मुझे हर महीने 2 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी जेल में सेफ्टी के लिए देने को कहा गया और साथ ही बेसिक फैसिलिटी के लिए कहा गया. सुकेश ने आरोप लगाया है कि मुझे डेढ़ करोड़ रुपए डीजी तिहाड़ जेल संदीप गोयल को भी देने को कहा गया और कहा गया कि डीजी उनका लॉयल एसोसिएट है. मेरे ऊपर 2-3 महीने में 10 करोड़ रुपए देने का दबाव बनाया गया. ये सभी पैसे कलकत्ता में सत्येंद्र जैन के खास एसोसिएट चतुर्वेदी ने कलेक्ट किया. मैंने टोटल 10 करोड़ रुपए सत्येंद्र जैन और 12.50 करोड़ रुपए डीजी तिहाड़ जेल संदीप गोयल को दिए. उसने आगे कहा, ‘ईडी की जांच के दौरान मैंने डीजी तिहाड़ द्वारा चलाए जाने वाला रैकेट का खुलासा किया था और हाईकोर्ट के जरिए इस मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की थी, जिसमें कोर्ट ने नोटिस जारी करके अगले महीने सुनवाई रखी है. सीबीआई जांच के दौरान भी मैंने सत्येंद्र जैन और डीजी तिहाड़ को जो पैसे दिए उसके बारे में जानकारी दी, पर कोई एक्शन नहीं लिया गया.’ खत में महाठग आगे लिखता है, ‘सत्येंद्र जैन जो तिहाड़ जेल नंबर 7 में है, वो डीजी जेल के जरिए मुझे धमकी देकर हाईकोर्ट से शिकायत वापिस लेने का दबाव बना रहे हैं और मुझे परेशान कर रहे हैं. सर मैं आपसे जांच एजेंसी द्वारा मेरी शिकायत पर डायरेक्ट जांच कराने की प्रार्थना करता हूं जो मैं सीबीआई को भी दे चुका हूं. मैं सत्येंद्र जैन के खिलाफ सबूत देने को तैयार हूं. मैं 164 के बयान भी देने को तैयार हूं. सच बाहर आना चाहिए क्योंकि अब मैं इससे ज्यादा इसे अपने अंदर नहीं रख सकता, आम आदमी पार्टी और उनकी सो कॉल्ड सच्ची सरकार का सच सामने लाकर उन्हें एक्सपोज करूंगा.’ बीजेपी नेता संबित पात्रा ने ट्वीट किया, ”यह बड़ा मामला है! सुकेश चंद्रशेखर ने ‘आप’ के मंत्री सत्येंद्र जैन, जो कि अभी जेल में हैं, को प्रोटेक्शन मनी दिया था. पार्टी को भी करीब 50 करोड़ रुपये दिए गए थे. कोई संदेह नहीं कि आम आदमी पार्टी को कट्टर करप्शन पार्टी क्यों कहा जाता है.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media