कानपुर पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचे छात्र-छात्राएं:गुलाब का फूल देकर दिया धन्यवाद

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी )कानपुर में छात्र संगठन के सदस्य पुलिस कमिश्नर का धन्यवाद देने के लिए कमिश्नर ऑफिस पहुंचे. यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों और बीते वर्ष विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए अंकपत्र और परीक्षा फल में गड़बड़ी को लेकर 29 मई को छात्रों ने ज्ञापन सौंपा था. मामले में पुलिस के प्रयास के बाद छात्रों के हित में विश्वविद्यालय ने निशुल्क स्कूटनी कराने के निर्देश दिए. जिसके बाद मंगलवार को छात्र-छात्राओं ने पुलिस को गुलाब का फूल देकर धन्यवाद किया.

छात्र युवा संघर्ष समिति संगठन के द्वारा लगातार विश्वविद्यालय के अंकपत्र में गड़बड़ी और परीक्षा फल में गड़बड़ी के आरोप को लेकर संघर्ष और ज्ञापन देने का काम किया जा रहा था. छात्रों का आरोप था कि शहर के अलग-अलग महाविद्यालय में छात्रों को कई विषयों में फेल करके बैक पेपर देने का एक षड्यंत्र रचा जा रहा है. जिसके माध्यम से बैक पेपर के नाम पर फीस वसूली की जा रही है. विश्वविद्यालय का कोई भी कर्मचारी, अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहा था.

जिला अध्यक्ष छात्र युवा संघर्ष समिति अमन यादव ने बताया कि पिछले दिनों डीएम को इस मामले में ज्ञापन सौंपा गया था. उसके बाद 29 मई को पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा गया था. जिसके बाद महाविद्यालयों के आसपास की कई पुलिस चौकियों से लगातार छात्र संगठन के पदाधिकारियों के पास फोन आए. पुलिस के प्रयास से इस मामले में अब विश्वविद्यालय ने फेल छात्रों की निशुल्क स्कूटनी के निर्देश दिए हैं. पुलिस की सराहना के लिए पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचकर धन्यवाद दिया है.

कमिश्नरेट कार्यालय स्टाफ ऑफिसर अशोक कुमार ने बताया कि मामले में महाविद्यालयों के प्रिंसिपल से बात की गई. महाविद्यालयों के नजदीक के चौकी इंचार्ज छात्र संगठन के पदाधिकारियों के संपर्क में रहे. इसके बाद पूरे मामले में छात्रों के हित में फैसला आया. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे बहुत कम लोग होते हैं, जो काम होने के बाद पुलिस को धन्यवाद देने के लिए आएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media