महिला पहलवानों के बयान दर्ज होने शुरू, बृजभूषण को जल्द बुला सकती दिल्ली पुलिस

News

ABC News: यौन शोषण के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ता पहलवानों के बयान दर्ज करना शुरू कर दिए हैं. जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक रविवार को एक महिला पहलवान ने दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करवाया. अब दिल्ली पुलिस जल्द ही यौन शोषण मामले के आरोपी कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को जांच के लिए बुला सकती है.

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस के अधिकारी पहलवानों के संपर्क में हैं. पहलवानों के बयान के बाद दिल्ली पुलिस सवालों की एक लिस्ट तैयार करेगी, जिसका जवाब बृजभूषण शरण सिंह देना होगा. दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण के खिलाफ कनॉट प्लेस थाने में दो मुकदमा दर्ज किया है. शिकायतकर्ताओं में एक नाबालिग पहलवान भी है, जिसके चलते सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है. सूत्रों के मुताबिक रविवार को एक महिला पहलवान ने आईपीसी की धारा 161 के तहत दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करवाया है. सूत्र इस बात की ओर भी इशारा कर रहे हैं कि आज सोमवार को नाबालिग पहलवान पहले पुलिस के सामने 161 का बयान दर्ज करवा सकती है. दोपहर बाद 164 का बयान भी दर्ज करवाया जा सकता है. 164 का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज होता है, जिसकी कानूनी मान्यता भी होती है. कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा था. सुप्रीम कोर्ट से सवाल उठने के बाद दिल्ली पुलिस ने बीते शुक्रवार (28 अप्रैल) को सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया था. इसमें एक शिकायत नाबालिग पहलवान की है जबकि दूसरा केस बालिग पहलवानों की शिकायत पर दिया गया है. दोनों शिकायत में दी गई पूरे सीक्वेंस को मिलाकर दिल्ली पुलिस जांच कर रही है. पुलिस इससे जुड़े हर एक टेक्निकल और नॉन टेक्निकल एविडेंस के साथ बारीकी से जांच करेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media