इरफान के पक्ष में सपा का सत्याग्रह,नए वर्ष पर सरकार के खिलाफ 24 घंटे का प्रदर्शन

News

ABC NEWS: ठंड के बीच सपा पार्टी ने सियासत का पारा गर्मा दिया है. सपा विधायक इरफान सोलंकी पर कार्रवाई के बाद समाजवादी पार्टी अब सत्याग्रह कर सरकार को घेरने की तैयारी करने जा रही है. कानपुर के फूलबाग में आज से नए वर्ष पर 24 घंटे का ‘सच्चों का हो बोलबाला, झूठों का हो मुंह काला सत्याग्रह’ शुरू करने जा रही है.

भारी फोर्स की गई तैनात
दोपहर 1 बजे से सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी 24 घंटे के लिए धरने पर बैठने जा रहे हैं. इसको देखते हुए भारी पुलिस फोर्स को पहले ही तैनात कर दिया गया है. बता दें कि सपा विधायक इरफान सोलंकी पर लगातार पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस ने हाल ही में गैंगस्टर समेत 3 और मुकदमे विधायक के ऊपर दर्ज किए हैं। विधायक को अब महाराजगंज जेल में रखा गया है.

झूठ के सफाए के लिए सत्याग्रह
सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने बताया कि वर्ष 2022 विपक्षी पार्टियों को डराने, धमकाने, झूठे मुकदमों में फंसाने, लचर कानून व्यवस्था व झूठी बयानबाजी के लिए जाना गया है. हम लोग इस उम्मीद और कामना के साथ में की आने वाले वर्ष 2023 में झूठ का सफाया हो और सच आगे आए। इसके लिए 24 घंटे का सत्याग्रह किया जाएगा. वहीं सत्याग्रह में पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं.

अलिखेश ने कहा था प्रदर्शन करेंगे
इरफान सोलंकी से कानपुर जेल से मुलाकात के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एलान किया था कि सरकार को सही समय पर सड़कों पर घेरेंगे. कानपुर से सत्याग्रह की शुरुआत मानी जा रही है. सरकार के खिलाफ इस तरह के प्रदर्शन पूरे प्रदेश में भी किए जा सकते हैं.

24 घंटे का होगा सत्याग्रह
विधायक ने बताया कि 31 दिसंबर दोपहर 1 बजे से 1 जनवरी दोपहर 1 बजे सत्याग्रह आंदोलन समाप्त होगा। गांधी प्रतिमा फूलबाग पर सत्याग्रह किया जाएगा. समाजवादी पार्टी के इस तरह के आंदोलन की घोषणा के बाद पुलिस, एलआईयू और अन्य सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media