सपा विधायक को जेल में चाहिए ड्राईफ्रूट्स और मिनरल वाटर, पेशी के दौरान अदालत से गुहार

News

ABC NEWS: फतेहगढ़ जेल में बंद फूलपुर पवई से सपा विधायक रमाकांत यादव को जेल में भी ड्राई फ्रूट और मिनरल वाटर चाहिए। शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी के दौरान जज से कारागार में ड्राईफ्रूट्स और मिनरल वाटर उपलब्ध कराने की मांग की. रमाकांत ने बिगड़ती सेहत का हवाला देते हुए कहा कि जेल में उन्हें डॉक्टर द्वारा बताया गया भोजन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है.

रमाकांत यादव को शुक्रवार को चार मामलों में फतेहगढ़ जेल से वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया गया. अहरौला और फूलपुर इलाके में हुए जहरीली शराबकांड के दो मुकदमों और अंबारी चौक पर 1998 में लोकसभा चुनाव के दौरान अंधाधुंध फायरिंग के मामले में जज के अवकाश पर होने के कारण सुनवाई के लिए अगली तिथि बीस जून तय कर दी गई.

वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान बीएसएनएल कर्मी से मारपीट और लूटपाट के मामले में उनकी पेशी हुई. इस दौरान रमाकांत ने जज के सामने अपनी पीड़ा सुनाई. उन्होंने कहा कि उनका ठीक तरह से इलाज भी नहीं कराया जा रहा है. शुगर के कारण उनकी हालत बिगड़ती जा रही है. विधायक होने के नाते प्रोटोकाल का पालन करते हुए उन्हें उचित भोजन और अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं.

सरकार अगर सक्षम न हो तो उन्हें निजी खर्च पर भोजन और अन्य सुविधाओं के लिए अनुमित दी जाए. इस संबंध में रमाकांत के वकील की तरफ से लिखित प्रार्थनापत्र भी कोर्ट को दिया गया जिसका संज्ञान लेते हुए जज अशोक कुमार सिंह ने फतेहगढ़ जेल प्रशासन रिपोर्ट मांगी है. इस मामले में सुनवाई के लिए 22 जून की तिथि तय की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media