कानपुर मेडिकल कॉलेज में बनेगा स्मार्ट थिएटर, 3.6 करोड़ की लागत से तैयार किया जाएगा

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर के GSVM मेडिकल कालेज में 3.6 करोड़ की लागत से लेक्चर थिएटर तैयार किया जाएगा. इसको लेकर पैसा भी मंजूर हो गया है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय को इसके संबंध में पत्र दिखा था. इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज व इससे संबंद्ध अस्पतालों में बाउंड्रीवॉल के लिए करीब 4.15 करोड़ रुपये भी मंजूर हो गए है। जिससे मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में नई बाउंड्रीवॉल का निर्माण कार्य कराया जाएगा.

स्मार्ट क्लासेज लगेंगी

कानपुर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि छात्र छात्राओं के लिए थिएटर का निर्माण कराया जा रहा है. यह आधुनिक तकनीकी के साथ निर्मित होगा. इसमें स्मार्ट टीवी के साथ-साथ 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। एयर कंडीशनर होगा. इसके अलावा बेहतर साउंड सिस्टम लगाया जाएगा. ऐसे स्मार्ट थिएटर आपको दिल्ली और मुंबई में देखने को मिलेंगे लेकिन अब कानपुर मेडिकल कॉलेज में भी इसका निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा.

बाउंड्रीवॉल का होगा निर्माण

जीएसवीएम मेडिकल कालेज व इससे संबंद्ध हैलट, बाल रोग, जच्चा-बच्चा समेत अन्य अस्पताल की बाउंड्रीवॉल जर्जर हो चुकी है. टूटी बाउंड्रीवाल से कई बार बाहरी लोग अस्पताल में घुस आते है और चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. इसके अलावा कई आवारा जानवर भी अस्पताल परिसर में घुस जाते हैं. ऐसे में चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने जीएसवीएम व हैलट समेत अन्य संबद्ध अस्पतालों की बाउंड्री बनाने की तैयारी की है. साथ ही जीएसवीएम व संबद्ध अन्य अस्पताल की बाउंड्रीवॉल के लिए 4.15 करोड़ रुपये स्वीकृत किए है. वहीं, यूजी की बढ़ी सीटों के अनुसार चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने प्रदेश के राजकीय मेडिकल कालेजों में खाका तैयार करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

डॉ. संजय काला के मुताबिक शासन ने जीएसवीएम व हैलट समेत संबद्ध सभी अस्पतालों में बाउंड्रीवॉल के लिए 4.15 करोड़ मंजूर किए हैं. जल्द ही नई बाउंड्रीवॉल का निर्माण कराया जाएगा. इसके अलावा शासन ने जीएसवीएम मेडिकल कालेज में यूजी की बढ़ी 60 सीटों के परिसर में एक हाईटेक भव्य लेक्चर थिएटर का निर्माण होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media