शशि थरूर ने दिखाए तेवर, ‘अखाड़े में आदमी’ शीर्षक से लिखी पोस्ट, कहा- लड़कर हारना अच्छा

News

ABC News: कांग्रेस अध्यक्ष पद के संभावित दावेदार और तिरुवनंतपुरम सांसद शशि थरूर ने ट्विटर हैंडल से मोटिवेशनल ट्वीट किया है. इसके जरिये उन्होंने यह बताने की कोशिश की है कि लड़ते हुए हार जाना बेहतर है. शशि थरूर ने से बात ‘अखाड़े में आदमी’ शीर्षक से लिखी पोस्ट में कही है.

शशि थरूर ने ट्वीट में जज्बाती पंक्तियां लिखी हैं. दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में कड़ा मुकाबला होने की संभावना है क्योंकि इस पद के लिए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत गांधी परिवार की पहली पसंद बताए जा रहे हैं और शशि थरूर का सीधा मुकाबला उनसे होने की संभावना है. अशोक गहलोत ने चुनाव लड़ने की बात स्पष्ट कर दी है. हालांकि, कांग्रेस के दूसरे नेता भी चुनाव में हाथ आजमा सकते हैं. वरिष्ठ कांग्रेसी दिग्विजिय सिंह का नाम भी फेहरिस्त में ऊपर बताया जा रहा है.’अखाड़े में आदमी’ शीर्षक वाली ट्विटर पोस्ट में शशि थरूर ने लिखा, ”आलोचक मायने नहीं रखते, न ही वह व्यक्ति जो बताता है कि मजबूत आदमी कैसे ठोकर खाता है या जहां कर्म करने वाले बेहतर कर सकते थे. श्रेय उस व्यक्ति को जाता है जो वास्तव में अखाड़े में है, जिसका चेहरा धूल-पसीने और खून से लथपथ है, जो शूरवीरता के साथ प्रयास करता है, जो गलती करता है, जो सफलता के लिए बार-बार प्रयास करता है, जो खुद को एक योग्य कारण में खर्च करता है, जो अंत में उच्च उपलब्धि की विजय को सबसे अच्छी तरह जानता है. वह अगर सबसे खराब स्थिति में अगर हार जाता है तो कम से कम लड़ते हुए फेल होता है. उसका स्थान कभी भी उन ठंडे और डरपोक आत्माओं के साथ नहीं होता जो न तो जीते और न ही हार जानते हैं.” बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 24 सितंबर से नामांकन प्रकिया शुरू होगी और यह 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से ज्यादा उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव के परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media