शाहजहांपुर में प्रोफेसर की हत्या करने वाला बदमाश शाहबाज एनकाउंटर में ढेर, SI की रिवॉल्वर छीनकर भाग रहा था

News

ABC NEWS: यूपी के शाहजहांपुर में प्रोफेसर आलोक गुप्ता की हत्या करने वाला शाहबाज पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश करने के लिए लेकर जा रही थी, तभी पुलिस की गाड़ी के सामने कोई जानवर आ गया, जिसके बाद गाड़ी असंतुलित होकर पलट गई. इसी दौरान शाहबाज ने सब इंस्पेक्टर की पिस्टल छीन ली और फायर करता हुआ खेतों में भाग गया.

मालूम हो कि बदमाश मंगलवार तड़के असिस्टेंट प्रोफेसर के घर में घुस गए थे. घिरने पर परिवार के छह लोगों पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया था.

क्या है पूरा मामला? 
शाहजहांपुर में बीते मंगलवार को तड़के कुछ बदमाश एक कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर के घर में लूट के इरादे से घुसे. इस दौरान 35 वर्षीय प्रोफेसर आलोक गुप्ता जाग गए, उन्होंने बदमाशों का विरोध किया तो उन पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उनकी हत्या कर दी. इस दौरान बदमाशों ने निर्दयता की सभी हदें पार कर दी थीं. उन्होंने प्रोफेसर की आंख को भी फोड़ दिया था.

एसपी अशोक मीणा ने बताया कि बदमाशों ने धारदार हथियारों से आलोक कुमार पर हमले किए, जिनमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद बदमाशों ने आलोक कुमार की पत्नी खुशबू, पिता सुधीर गुप्ता तथा भाई प्रशांत तथा उसकी पत्नी रुचि समेत तीन बच्चों को भी धारदार हथियारों से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिन्हें गंभीर हालत में बरेली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इन बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से दो टीमों का गठन किया था.

पुलिसकर्मियों को 75 हजार का इनाम
इस घटना के बाद इलाके के लोगों में तनाव का माहौल था, उन्होंने नेशनल हाईवे जाम कर दिया था. वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल एडीजी की ओर 50 हजार और एसपी की ओर से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. एसपी ने बताया कि प्रोफेसर के अलावा शाहबाज एक और मेडिकल स्टोर व्यापारी सरताज की हत्या में भी शामिल था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media