रक्षा बंधन ख़ास: अर्जुन-जान्हवी से सारा-इब्राहिम तक-ये हैं बॉलीवुड की 8 फेमस भाई-बहन की जोड़ियां

News

ABC NEWS: भाई-बहनों का सबसे प्यारा त्यौहार रक्षाबंधन (Rakshabandhan) आज है और त्योहार की बात तो हमारा बॉलीवुड इसमें कभी पीछे नहीं रहता है. वैसे, आपको बता दें कि बॉलीवुड में ऐसे कई सिब्लिंग सेलेब्स है, जिनके बीच भाई-बहन का रिश्ता तो है ही, लेकिन ये एक-दूसरे के साथ दोस्ती का भी जबरदस्त रिश्ता शेयर करते हैं. बॉलीवुड भी रक्षा बंधन को खास तरीके से मनाता है, आइए एक नजर डालते हैं फिल्म जगत में भाई-बहन की कुछ जोड़ियां पर जो सोशल मीडिया से लेकर हर जगह पर है बेहद फेमस-

1. सैफ अली खान और सोहा अली खान

पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान और सोहा अली खान बॉलीवुड की मशहूर भाई-बहन की जोड़ियों में से एक है. सैफ और सोहा दोनों ही बॉलीवुड में एक्टिंग कर चुके है, सैफ की एक और बहन सबा अली खान है. सबा ज्वैलरी डिजाइनर हैं.

2. सोनम और हर्षवर्धन कपूर

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन और बेटी सोनम कपूर बॉलीवुड के क्यूट सिबलिंग्स में से एक है. दोनों अक्सर रक्षा बंधन पर साथ में तस्वीर साझा करते हुए नजर आते है. इसके साथ ही सोनम और हर्षवर्धन दोनों ही बॉलीवुड में काम कर चुके हैं, सोनम की एक और बहन रिया कपूर भी है.

3. अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर

एक्टर अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर दोनों ही बॉलीवुड में काफी अपना नाम जमा चुके हैं. भले ही जाह्नवी अर्जुन की सौतेली बहन हो लेकिन अर्जुन अपनी बहन जाह्नवी पर खूब जमकर प्यार लुटाते हैं. दोनों अक्सर रक्षाबंधन पर एक दूसरे के साथ फोटो शेयर करते हैं. अर्जुन ने फिल्म इश्कजादे से तो जाह्नवी ने फिल्म धड़क से बॉलीवुड डेब्यू किया था.

4. फरहान अख्तर और जोया अख्तर

बॉलीवुड के मोस्ट टेलेंटेड अख्तर परिवार के बेटे फरहान और बेटी जोया दोनों ही अलग-अलग रास्तों से बॉलीवुड में काफी नाम बना चुकें हैं. जोया जिन्होनें एक निर्माता के रूप में काफी नाम कमाया है,वहीं फरहान ने अपनी एक्टिंग और अपने कई हुनरों से जनता का दिल जीता है.

5. सारा अली खान और इब्राहिम अली खान

सारा और इब्राहिम निस्संदेह बी-टाउन में सबसे स्टाइलिश भाई-बहन में से एक हैं। जिम जाने से लेकर साइकिल चलाने तक, सारा और इब्राहिम एक साथ पर्याप्त समय बिताते हैं, सारा और इब्राहिम निस्संदेह बी-टाउन में सबसे स्टाइलिश भाई-बहन में से

6.सलमान खान और अर्पिता खान

सलमान और अर्पिता का प्यार भरा रिश्ता कोई नई खबर नहीं है, न केवल सलमान अपनी छोटी बहन को लाड़ प्यार करते हैं, बल्कि वह उनके बेटे और बेटी को भी पूरा प्यार देते हैं! अर्पिता खान परिवार की गोद ली हुई बेटी हैं.

7. श्वेता बच्चन नंदा- अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस जया बच्चन के बच्चे श्ववेता और अभिषेक की बॉलीवुड के कूल भाई-बहनों की जोड़ी में साथ नजर आते हैं. अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन भाई-बहन से ज्यादा दोस्ती का रिश्ता शेयर करते हैं, अभिषेक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार गुस्से में आकर उन्होंने बहन के बाल काट दिए थे.

8. टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ के भाई-बहन से ज्यादा दोस्ती का रिश्ता है। दोनों बहुत ही खुले विचारों के है। जब भी मौका मिलता है दोनों क्वालिटी स्पेंड करते हैं। इतना ही नहीं छोटी बहन को टाइगर सोशल मीडिया पर भी काफी सपोर्ट करते है।

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media