कानपुर मेडिकल कॉलेज में फिर रैगिंग, छात्र ने कहा- सीनियर कहते है मैच खेलों नहीं तो निपटा देंगे

News

ABC NEWS: कानपुर के GSVM मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर रैगिंग का मामला सामने आया है. मामले में MBBS सेकेंड ईयर के छात्र ने कॉलेज के एंटी रैगिंग सेल में शिकायत की है. शिकायत में बताया है कि थर्ड और फोर्थ ईयर के सीनियर्स आकर धमकाते हैं, वह कहते है कि मैच खेलों नहीं तो निपटा देंगे. रोजाना ग्राउंड में मैच खेलने के लिए बुलाते हैं जबकि सेकेंड ईयर के छात्रों की परीक्षाएं चल रही हैं, ऐसे में सीनियर्स परीक्षा के समय पूरे बैच के छात्रों को परेशान कर रहे हैं.

कॉलेज कैंपस में बने रैगिंग से संबंधित सूचना के लगाए गए बोर्ड.

हाल ही में सात दिसंबर को मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया था। मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की थी. वही, दूसरी बार रैगिंग का मामला आने से कॉलेज में हड़कंप मचा हुआ है. नई शिकायत मिलने के बाद प्राचार्य प्रो. संजय काला एक्शन में आ गए और उन्होंने कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी की आपात बैठक बुलाई है.

“बदनाम करने की कोशिश”

बैठक में शिकायत को रखा गया तो कहा गया कि इसी तरह की शिकायत पिछले साल भी की गई थी, शिकायत का सारा मजमून एक जैसा दिख रहा है इसलिए हो सकता है कि कोई छात्र कॉलेज को बदनाम करने के लिए फर्जी शिकायत भी करा रहा हो. कमेटी ने जांच कमेटी बना दी है निर्देश दिए गए हैं.

कॉलेज कैंपस में बने इसी कॉलेज ग्राउंड में मैच खेलने के लिए बुलाते हैं सीनियर्स

तो दर्ज कराएंगे एक और FIR

प्रिंसिपल ने बताया कि बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि अगर शिकायतकर्ता की सही पहचान नहीं हो सकी और घटना में सच्चाई नहीं मिली तो इसकी हकीकत को सामने लाने के लिए पुलिस के साइबर सेल में FIR दर्ज कराई जाएगी.

ब्वॉयज हॉस्टल के बाहर लगाई गई रैगिंग से संबंधित आवश्यक सूचना.

कैंपस में लगे रैगिंग को लेकर बोर्ड

7 दिसंबर को रैगिंग का मामला सामने आने के बाद भी प्रिंसिपल ने मामले को पूरी तरह फर्जी बताया था, लेकिन उन्होंने पूरे कैंपस के साथ ही हॉस्टल के बाहर भी रैगिंग को लेकर सख्त नियमों और कार्रवाई को लेकर होर्डिंग लगवाए थे. मामले में प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बताया कि एंटी रैगिंग सेल में पैरा-2 छात्र की ओर से शिकायत की गई. जांच बैठा दी गई है.

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media