ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में PM मोदी बोले- सिर्फ 6 साल में आशा और उम्मीद का केंद्र बना UP

News

ABC News: यूपी में आज से तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का आगाज हो गया. आयोजन के लिए लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. समिट में करीब 25 लाख करोड़ रुपये के निवेश के करार होने की उम्मीद है. इससे दो करोड़ रोजगार के अवसर सृजित होने की संभावना है.


PM Modi ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि यूपी के प्रति मेरा विशेष स्नेह है. मैं जिम्मेदारी को निभाने के लिए इस समिट का हिस्सा भी बना हूं. यूपी की धरती अपने सांस्कृतिक वैभव के लिए जानी जाती है. यूपी की पहचान यहां की कानून व्यवस्था है. आज उत्तर प्रदेश की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था, शांति और स्थिरता से है. उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर की पहल के परिणाम नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं मुख्य अतिथि हूं पर यूपी का सांसद भी हूं इसलिए आप सबका स्वागत करता हूं. उन्होंने प्रदेश में हुए बदलाव का जिक्र करते हुए कहा कि 2017 में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद ही बिजली से लेकर कनेक्टिविटी और इंफ्रास्ट्रक्चर हर क्षेत्र में विकास हो रहा है. यह बदलाव सिर्फ छह साल में हुआ है. यूपी अब पूरे देश लिए आशा और उम्मीद का केंद्र बन चुका है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक समय था जब यूपी बीमारू राज्य कहलाता था. हर कोई यूपी से अपनी उम्मीदें छोड़ चुका था, लेकिन बीते 5-6 वर्षों में यूपी ने अपनी नई पहचान स्थापित कर ली है. अब यूपी अपनी गुड गवर्नेंस के लिए पहचाना जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के रूप में जाना जाएगा, जहां 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ यूपी में सरकारी सोच और अप्रोच में ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस को लेकर सार्थक बदलाव आया है. आज यूपी एक आशा… एक उम्मीद बन चुका है. आज दुनिया की हर विश्वसनीय आवाज यह मानती है कि भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ती रहेगी. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है भारतीयों का खुद पर बढ़ता भरोसा. आज भारत का हर नागरिक ज्यादा से ज्यादा विकास होते देखना चाहता है, वो अब भारत को जल्द से जल्द विकसित होते देखना चाहता है. ये जन आशाएं ही विकास के कार्यों में गति ला रही हैं.
रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media