इंग्लैंड में समंदर किनारे तस्वीरें ले रहे थे लोग: अचानक गिरा पहाड़, खौफनाक वीडियो वायरल

News

ABC NEWS: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते हैं जिन्हें देखकर रौंगटे खड़े हो जाते हैं. हाल में इंग्लैंड के डोरसेट से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें लोगों को प्राकृतिक आपदा से बाल- बाल बचते देखा गया. इस खौफनाक घटना के वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है.

मलबे में दबने से बाल-बाल बचे लोग
वीडियो में ब्रिटेन में डोरसेट के वेस्ट बे में 150 फीट ऊंची चट्टान का एक हिस्सा गिरने से पर्यटकों का एक समूह उसके मलबे में दबने से बाल-बाल बच गया. यह घटना एक वीडियो में कैद हो गई और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई.

बंद किया गया बीच का रास्ता
डोरसेट काउंसिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसका वीडियो साझा किया, जिसमें किसी भी समय चट्टान गिरने और भूस्खलन की संभावना पर जोर दिया गया. परिषद ने सुरक्षा एहतियात के तौर पर चट्टान के ऊपर दक्षिण पश्चिम तट रूट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. समुद्र तट पर जाने वालों ने ढहती हुई चट्टान को देखा और समय रहते सुरक्षित भागने में सफल रहे.

चट्टान का बड़ा हिस्सा टूटकर गिरा
वीडियो में दिखता है कि नारंगी टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति को हेरीटेज की तस्वीर ले रहा है. तभी वहां पहाड़ी से छोटी चट्टानें गिरने लगती हैं. आखिरकार चट्टान का एक बड़ा हिस्सा टूटकर समुद्र में गिर जाता है. मलबे को पानी में गिरता देख वहां मौजूद लोग तेजी से वहां से हटते हैं.

खतरनाक है ये चट्टानें
सोशल मीडिया यूजर्स ने जब ये वायरल वीडियो देखा तो ढेरों रिएक्शन दिए.  कुछ ने लोगों  के काउंसिल द्वारा चेतावनी के संकेतों की अनदेखी करने पर निराशा जाहिर की. जुरासिक तट के गोल्डन गेटवे के रूप में जानी जाने वाली चट्टान मीलों तक फैला एक खतरनाक क्षेत्र है. यह घटना इन चट्टानों से उत्पन्न संभावित खतरों की याद दिलाती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media