कानपुर के नए एयरपोर्ट से संचालन शुरू, यात्री उतरे तो लगे ‘जय हो’ के नारे

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) उद्घाटन के 12 दिन बाद कानपुर के नए एयरपोर्ट टर्मिनल का संचालन शुरू हो गया. बंगलुरु से आई फ्लाइट नए टर्मिनल में उतरी. इसके बाद 142 यात्रियों को लेकर बंगलुरु को तय समय पर रवाना हो गई. यात्रियों की एंट्री जय हो के उद्घोष के साथ हुई.

उपकरण सेटिंग के चक्कर में एयरपोर्ट उस दिन चालू नहीं हो पाया था. इसके साथ ही यात्रियों को अंदर का नजारा दिल्ली एयरपोर्ट जैसा दिखा. मुंबई एयरपोर्ट का बाहरी नजारे की झलक कानपुर एयरपोर्ट पर दिखी. एयरपोर्ट के डायरेक्टर संजय कुमार ने यात्रियों से उनके अनुभव साझा किए.

पहली फ्लाइट बंगलुरू की उतरी
कानपुर एयरपोर्ट टर्मिनल से बंगलुरू की पहली फ्लाइट बुधवार को उतरी. फ्लाइट तय समय से 10 मिनट पहले ही आ गई थी. यात्रियों के नए एयरपोर्ट को देखकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. नए एयरपोर्ट को देखकर यात्रियों ने खुशी का इजहार किया. कहा कि उम्मीद नहीं थी कि कानपुर को इतना भव्य एयरपोर्ट मिलेगा.

26 मई को हुआ था उद्घाटन
26 मई को नए टर्मिनल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया था. उद्घाटन के 12 दिन बाद नए टर्मिनल को यात्रियों के लिए खोला जा रहा है. वहीं कानपुर-दिल्ली की फ्लाइट भी 16 जून से शुरू हो जाएगी. इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. इंडिगो अपनी सेवाएं देगा.

पुराने और नए एयरपोर्ट टर्मिनल में अंतर
कानपुर एयरपोर्ट टर्मिनल और पुराने हवाई अड्डे में कई तरह का अंतर है. पुराने टर्मिनल की यात्री क्षमता 110 यात्रियों की थी जो अब बढ़कर 300 यात्रियों की हो गई है. पुराने टर्मिनल पर एक समय में एक फ्लाइट उतर सकती थी पर नए टर्मिनल में एक समय में तीन फ्लाइट पार्क होंगी. दो चेकइन काउंटर के बजाय आठ चेकइन काउंटर बनाए गए हैं. दिव्यांगों के लिए अलग चेकइन काउंटर बनाया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media