‘रामायण के इस्लामीकरण’ पर आदिपुरुष के डायरेक्टर को नोटिस, कहा-कौन हिंदू बिना मूंछ के दाढ़ी रखता है

News

ABC NEWS: ओम राउत के डायरेक्शन में बनी फिल्म आदिपुरुष को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा. अब गुरुवार को सर्व ब्राह्मण महासभा ने ओम को नोटिस भेजा है. उनसे कहा गया है कि फिल्म से सभी आपत्तिजनक सीन सात दिन के अंदर हटा लिए जाएं नहीं तो लीगल ऐक्शन लिया जाएगा. यह नोटिस सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा की तरफ से ऐडवोकेट कमलेश शर्मा ने भेजा है. नोटिस में कहा गया है कि फिल्म में डायरेक्टर ने रामायण का इस्लामीकरण किया है, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.

लेदर के कपड़ों में भगवान

बीते दिनों फिल्म आदिपुरुष का टीजर आया जिसे कई लोगों ने नापसंद किया. फिल्म में प्रभास राम और सैफ अली खान रावण की भूमिका निभा रहे हैं. सीता के रोल में कृति सैनन हैं. सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर काफी ट्रोलिंग चल रही है. कुछ फिल्म के वीएफएक्स को नापसंद कर रहे हैं तो कई लोगों को रावण के रोल में सैफ का लुक पसंद नहीं आ रहा.  रिपोर्ट के मुताबिक, सर्व ब्राह्मण महासभा की तरफ से ओम राउत को लीगल नोटिस मिला है. इसमें लिखा है, फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरह से दिखाया गया है. हिंदू देवता लेदर के कपड़े पहने हैं और बुरी तरह से बोल रहे हैं. फिल्म में नीचे दर्जे की भाषा का इस्तेमाल हुआ है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं.

हनुमान को बनाया मुगल

लिखा है कि रामायण हमारा इतिहास और हमारी आत्मा है. आदिपुरुष में भगवान हनुमान को मुगल के तौर पर दिखाया है. कौन सा हिंदू बिना मूंछों की दाढ़ी रखता है जैसी हनुमानजी ने रखी है. यह फिल्म भगवान राम, मां सीता, भगवान हनुमान और रामायण का पूरी तरह से इस्लामीकरण है. फिल्म में रावण का रोल करने वाले सैफ अली खान भी तैमूर या खिलजी जैसे लग रहे हैं. यह फिल्म भावनाएं भड़काकर खास वर्ग के बीच नफरत फैलाएगी. आपसे आग्रह किया जाता है कि लोगों की भावनाओं से न खेलें. जो किया उसके लिए सात दिन के अंदर जनता के सामने माफी मांगें, सारे डायलॉग्स और इलस्ट्रेशंस डिलीट करें वर्ना लीगल ऐक्शन लिया जाएगा.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media