रामलला की सामने आई नई तस्वीर, अयोध्या में भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित हुई मूर्ति

News

ABC NEWS: अयोध्या के राम मंदिर में गर्भगृह में स्थापित रामलला की तस्वीर पहली बार सामने आई है. अभी विधान के अनुसार भगवान की आंखों पर पट्टी बांधी गई है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी, तब आंखों से पट्टी खोली जाएगी. मंदिर में 23 जनवरी से आम लोग भी दर्शन कर सकेंगे.

इससे पहले गुरुवार को नवनिर्मित मंदिर के गर्भगृह में श्रीराम लला के विग्रह को स्थापित किया गया था. रामलला की मूर्ति को आसन पर स्थापित करने में कुल चार घंटे से ज्यादा का वक्त लगा. मंत्रोच्चार विधि कर और पूजन विधि के साथ भगवान राम के इस विग्रह को आसन पर विराजित किया गया. इस दौरान मूर्तिकार योगीराज और कई संत भी मौजूद थे.

मैसूर के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज ने यह 51 इंच की राम लला की मूर्ति है. बुधवार रात मूर्ति को मंदिर में लाया गया था. अभिषेक समारोह से जुड़े पुजारी अरुण दीक्षित ने बताया, गुरुवार दोपहर को इसे गर्भगृह में रखा गया.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने मंत्रोच्चार के बीच मूर्ति को स्थापित करवाने में ‘प्रधान संकल्प’ किया. प्रधान संकल्प का तात्पर्य भगवान राम की ‘प्रतिष्ठा’ सभी के कल्याण के लिए, राष्ट्र के कल्याण के लिए, मानवता के कल्याण और उन लोगों के कल्याण के लिए भी की जा रही है, जिन्होंने मंदिर के कार्य में योगदान दिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media