नमाजियों से मिलने पहुंचीं मुरादाबाद सपा प्रत्याशी रुचि वीरा की सिटी मजिस्ट्रेट से नोकझोंक

News

ABC NEWS: मुरादाबाद में अलविदा की नमाज के दौरान नमाजियों से मिलने पहुंचीं सपा प्रत्याशी रुचि वीरा को अधिकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा. इसे लेकर सिटी मजिस्ट्रेट इंदू श्रीवास्तव से रुचि वीरा की नोकझोंक भी हुई. मना करने पर भी जब रुचि वीरा नहीं मानीं तो सिटी मस्जिट्रेट ने उन्हें आचार संहिता का पाठ पढ़ाया. बताया कि धार्मिक स्थलों पर किसी भी प्रकार का प्रचार प्रसार नहीं किया जा सकता है. इसके बाद भी नमाजियों को हाथ हिलाकर अभिवादन करने पर यहां तक कह दिया कि मैंने आपको नियम बता दिया है, अब निर्णय आपका है. यहां तक कहा कि तत्काल यहां से निकल जाएं नहीं तो आचार संहिता का मामला बनेगा. अलविदा पर बसपा के प्रत्याशी भी नमाज अदा करने पहुंचे थे. सपा वालों ने उन्हें भी लोगों से मिलने से रोकने का दबाव बनाया. इस पुलिस ने कहा कि उन्हें भी नसीहत दे दी गई है.


अलविदा की नमाज तक माहौल पूरी तरह सामान्य रहा। इसके बाद प्रत्याशियों के पहुंचने से गर्माहट बढ़ गई. सपा प्रत्याशी लगभग साढ़े बारह बजे ही पहुंच गईं. उन्हें जामा मस्जिद चौराहे पर स्थित एक मकान में बैठा दिया गया. वहां पुलिस भी तैनात कर दी गई. उनसे मिलने आने जाने वालों को भी रोका गया. मगर जब भीड़ ने आना शुरू किया तब रुचि वीरा अपने समर्थकों के साथ मकान के गेट पर आ गईं और बाहर गुजर रहे नमाजियों तक पहुंचने का प्रयास किया.

सिटी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल ने रोक दिया
इस पर सिटी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल ने आचार संहिता एवं धारा 144 की बात कहकर रोक दिया. इसके बाद भी गेट पर से ही रुचि वीरा नमाजियों को हाथ हिलाकर अभिवादन करती रहीं तो सिटी मजिस्ट्रेट से नोकझोंक बढ़ गई. सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों से तीखी नोकझोक हुई। एफआईआर कराने की बात भी कहीं गई. पुलिस प्रशासन ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया तो वह गेट पर ही कुर्सी पर खड़ी होकर लोगों का अभिवादन करतीं रहीं.

इससे नमाजियों और अन्य लोगों में उन्हें देखने और फोटो लेने का क्रेज देखा गया. हालांकि उन्हें दूर से ही हाथ हिलाकर और फोटो करते हुए आगे बढ़ा दिया गया. इसके बाद अपने कार्यालय जाते समय भी रुचि वीरा ने जीआईसी गेट पर बोलना शुरू कर दिया. कुछ ही समय में उन्हें यहां से भी आगे बढ़ा दिया गया. वहीं, बसपा प्रत्याशी इरफान ने भी जामा मस्जिद में ही नमाज अदा की और नमाज अदा करने के बाद अपने चुनिंदा समर्थकों के साथ भीड़ के बीच से निकले. नमाजियों के साथ उनके रहने पर भी सपा ने आपत्ति दर्ज की.

सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप
सपा प्रत्याशी रूचि वीरा ने नमाज के बाद प्रेस वार्ता करते हुए सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आचार संहिता को लेकर इस तरह प्रत्याशी को नहीं रोका जाता. एक अकेली महिला से पूरा प्रशासन घबराया हुआ है. हमें ऐसी सरकार को उखाड़ देना चाहिए। उन्होंने सभी से एकजुटता दिखाते हुए सपा के पक्ष में मतदान करने की अपील भी की.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media