Varanasi में बीच सड़क पुलिस से बदसलूकी: दारोगा को दिया धक्का, सिपाही का पकड़ा कॉलर, 20 पर FIR

News

ABC NEWS: वाराणसी में बीती रात कुछ युवकों ने पुलिस वालों के साथ अभद्रता कर दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखाया गया कि कैसे बीच सड़क दारोगा के साथ बदतमीजी की गई, सिपाही का कॉलर पकड़ा गया, गाली-गलौज के साथ वर्दी उतरवा देने की धमकी भी दी गई. फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले में विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

पुलिस से बदसलूकी करने वाले भगवाधारी युवक हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. ये लोग एक दारोगा को न केवल धक्का दे रहे हैं, बल्कि उसके साथ दुर्व्यवहार करते हुए वर्दी उतरवा देने की धमकी भी दे रहे हैं.

बताया जा रहा है कि वाराणसी के गोदौलिया चौराहे पर तैनात दारोगा की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने एक बिना नंबर प्लेट की बाइक को रोक लिया था. इसके बाद दारोगा ने बाइक सवार से गाड़ी का पेपर मांग लिया. इतने में आसपास मौजूद हिंदूवादी संगठन के दर्जनों कार्यकर्ता दारोगा पर टूट पड़े और बीच सड़क जमकर हंगामा किया.

जिसके बाद अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए 5 लोगो को नामजद किया है और 15 अज्ञात लोगों पर भी गंभीर धाराएं लगाई हैं. पुलिस अब आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है.

इस घटना के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है.

जानिए पूरा मामला 
दरअसल, वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोदौलिया चौराहे पर तैनात 2019 बैच के दारोगा आनंद प्रकाश को एक बिना नंबर प्लेट की बाइक को रोकना उस समय भारी पड़ गया जब बाइक पर सवार युवक ने न केवल दारोगा के साथ बदतमीजी करते हुए धकेल दिया, बल्कि वर्दी उतरवा देने की धमकी भी दे दी. इतना ही नहीं देखते-देखते मौके पर आरोपी युवक की तरफ से दर्जनों की संख्या में भगवाधारी हिंदूवादी संगठन के लोग भी जुट गए और दारोगा के साथ हाथापाई पर उतारू हो गए.

रविवार देर रात हुई घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना के बाद ही पीड़ित दारोगा आनंद प्रकाश की तहरीर पर संबंधित दशाश्वमेध में थाने में पांच नामजद और 15 ज्ञात पर गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है साथ ही आरोपियों की तलाश की जा रही है. आरोपियों में नीतिश सिंह, नितेश नरसिंघानी, राहुल सिंह, सन्नी गुप्ता और गप्पू सिंह के नाम शामिल है.

मामले में वाराणसी के दशाश्वमेध सर्किल की एसीपी प्रज्ञा पाठक ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार प्रभावी ढंग से कार्रवाई होगी.

इसके अलावा बीती रात वाराणसी के चितईपुर थाने में भी स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. उन्होंने थाने का घेराव किया और ऑफिस में घुस गए. अंदर पुलिस वालों से धक्कामुक्की हुई. कार्यकर्ता पुलिस पर आरोप लगा रहे थे कि एक मारपीट के मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है और पीड़ित की शिकायत के बावजूद आरोपियों पर FIR नहीं दर्ज कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media