महाराष्ट्र के डिप्टी CM फडणवीस की पत्नी का बयान, नए भारत के राष्ट्रपिता हैं PM नरेंद्र मोदी

News

ABC News: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आधुनिक भारत का राष्ट्रपिता बताया है. उनसे जब महात्मा गांधी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देश के दो राष्ट्रपिता हैं.

अमृता फडणवीस मंगलवार को नागपुर में ‘अभिव्यक्ति वैदर्भीय लेखिका संस्था’ की ओर से ‘अभिरूप न्यायालय’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं. इस दौरान ही उन्होंने यह बयान दिया. अमृता फडणवीस सिर्फ दो राष्ट्रपिता कहकर ही नहीं रुकीं. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी पुराने समय के तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए भारत के राष्ट्रपिता हैं. बता दें कि 3 साल पहले भी अमृता फडणवीस ने नरेंद्र मोदी का जिक्र राष्ट्रपिता कह कर किया था. विपक्ष ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी, लेकिन वो अपने बयान पर कायम रहीं थीं. हालांकि इसके बाद उन्होंने यह भी कहा, “मेरी राजनीति में आने में कोई रुचि नहीं है. मैं राजनीति के काम में अपने 24 घंटे नहीं दे सकती. मेरे पति 24 घंटे समाज के काम के लिए देते हैं, इसलिए जो 24 घंटे राजनीति और समाज के लिए दे सकते हैं, वही राजनीति करने लायक हैं. देवेंद्र जी को मुख्यमंत्री होना चाहिए.”अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद उन्हें फादर ऑफ इंडिया कहा था. एक औपचारिक मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा था, ‘मुझे याद है, भारत पहले कैसा था, वहां फूट थी, मारामारी थी. उन्होंने (पीएम मोदी) ने सबको एक किया, जैसे एक पिता करता है. वो शायद फादर ऑफ इंडिया हैं. हम उनको फादर ऑफ इंडिया कहेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media