VIDEO: प्रयागराज लौटते राजस्थान में माफिया डॉन अतीक बोला- अपहरण में सजा गलत हुई है

News

ABC NEWS: माफिया डॉन अतीक अहमद (Atiq Ahmed ) को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश पुलिस सड़क के रास्ते अतीक को प्रयागराज ला रही है. इस बीच एक बार अतीक के काफिले में शामिल एक गाड़ी खराब भी हो गई और यह काफिला कुछ पल के लिए रुका. लेकिन इसके बाद यह काफिला आगे बढ़ गया. गुजरात की सीमा पार कर यह अतीक का वैन राजस्थान में घुसा. डुंगरपुर के बिछिवाड़ा में अतीक अहमद का काफिला रुका था. यहां अतीक अहमद ने मीडिया से कहा कि वो संतुष्ट है. दरअसल मीडिया से उससे पूछा कि क्या आप अपनी सुरक्षा को लेकर संतुष्ट हैं? तब इसपर जवाब देते हुए अतीक ने कहा कि मैं संतुष्ट हूं, आप लोग अपना कर्तव्यअच्छे से निभा रहे हैं.


अतीक से जब पूछा गया कि इतने सारे मामले आप पर दर्ज हैं उसपर आपकी सफाई क्या है? इसपर माफिया अतीक अहमद ने कहा कि सब समय की बात है. कोर्ट से फैसला होगा, कोर्ट का जो फैसला होगा मानेंगे. लेकिन अपहरण में जो सजा हुई है वो सजा ज्यादा हुई है. गलत सजा हुई है. जब अतीक से पूछा गया कि उनकी सरकार से क्या मांग है तब इसपर उसने कहा कि न्याय करें, बच्चों और महिलाओं का उत्पीड़न ना करें.

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस का एक दल उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में कुख्यात माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल से लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुआ. गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद ने  इससे पहले साबरमती जेल से निकले के बाद अपनी जान का खतरा होने का दावा किया था. अतीक अहमद ने कहा था कि यह सही नहीं है, वो मुझे मारना चाहते हैं.

अतीक अहमद को अभी रात भर पुलिस के वैन में सफर करना है. इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस 26 मार्च को भी अतीक अहमद को अदालत में पेश करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिला ले गई थी. 28 मार्च को वहां की अदालत ने 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद और दो अन्य को उम्र कैद की सजा सुनाई थी. अतीक अहमद ने कानून द्वारा मिली इसी सजा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

उत्तर प्रदेश के 60 वर्षीय पूर्व विधायक और लोकसभा के पूर्व सदस्य अतीक को प्रयागराज से लगभग 24 घंटे की सड़क यात्रा के बाद 29 मार्च को उत्तर प्रदेश पुलिस की वैन में गुजरात की उच्च सुरक्षा वाली जेल में वापस लाया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media