प्रेमी-प्रेमिका की हत्या, युवती को दफनाया, युवक का शव खेत में फेंका, गांव में तनाव

News

ABC NEWS: UP के बस्ती जिले के रुधौली थाना क्षेत्र में एक युवती के परिजनों ने प्रेम प्रसंग को लेकर युवती और उसके प्रेमी की हत्या कर दी है. पुलिस ने रविवार को बताया कि प्रेमिका और प्रेमी अलग-अलग समुदाय से ताल्लुक रखते थे, और उनका संबंध परिजनों को पसंद नहीं था. घटना के संदर्भ में पुलिस सूत्रों ने बताया कि दलित युवक अंकित (18) पड़रिया चेत सिंह निवासी मुजीबुल्‍लाह के यहां ट्रैक्‍टर चलाता था और इसी दौरान उसका मुजीबुल्‍लाह की बेटी अमीना (20) के साथ प्रेम संबंध हो गया.

उन्‍होंने बताया कि शुक्रवार को युवती के परिजनों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखा और गुस्से में दोनों की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि युवती के शव को दफना दिया और युवक के शव को गन्‍ने के खेत में फेंक दिया.

पुलिस के मुताबिक, शनिवार को एक किसान अपने गन्ने के खेत में काम करने गया, जहां उसने 18 वर्षीय युवक का शव देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी. दलित प्रेमी युवक के परिजनों की तहरीर पर हत्या सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में प्रेमिका के भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक राम कृष्ण मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि मृत युवक की पहचान अंकित के रूप में हुई है.

पुलिस को दी गई तहरीर में अंकित के पिता ने कहा है कि उनका बेटा मुजीबुल्लाह के यहां ट्रैक्टर चलाता था. तहरीर के अनुसार, बेटे का शव मिलने के बाद अंकित के पिता मुजीबुल्लाह के घर गए, जहां उन्हें पता चला कि वहां एक लड़की की मौत हुई है, जिसे दफना दिया गया है. इसके बाद उच्‍च अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने कब्र से युवती का शव निकलवाया और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

पुलिस ने बताया कि दोनों के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. गांव में तनाव की स्थिति देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

पुलिस के अनुसार, घटना के सिलसिले में प्रेमी के परिजनों की तहरीर पर शनिवार को आधी रात के बाद रुधौली पुलिस ने आरोपी इरशाद और उसके सगे भाई इरफान और चचेरे भाई इसरार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 302 (हत्या), 201 (साक्ष्‍य छिपाना) और अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की.

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि रुधौली थाना क्षेत्र के ग्राम पड़रिया चेत सिंह में युवक और युवती के शव मिले हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रेम-प्रसंग की बात सामने आ रही है. उन्होंने कहा कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जांच के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media