बिना इजाजत के उतार दिया प्लेन? रनवे को छूते ही फिर हवा में उड़ गई इंडिगो की फ्लाइट

News

ABC NEWS: चंडीगढ़ से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. अंदर बैठे यात्रियों में उस समय हड़कंप मच गया जब विमान लैंड होते ही फिर से हवा में उड़ने लगा. मामला सोमवार रात का है. विमान सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर उतरने के कुछ ही सेकेंड में फिर से टेक-ऑफ कर गया. यह घटना रात करीब 8:15 बजे एक नियमित लैंडिंग के दौरान घटी, जिससे यात्री में अफरा-तफरी मच गई. इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E 6056 चंडीगढ़ से अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई एयरपोर्ट पर आ रही थी.

रनवे को छूते ही उड़ा विमान
फ्लाइट 6E 6056 में यात्रियों में शामिल वड़ोदरा के रहने वाले डॉ. नील ठक्कर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वे सब घबरा गए क्योंकि किसी को समझ नहीं आया कि क्या हुआ है. उन्होंने कहा, “विमान लगभग 8.45 बजे नीचे उतरना शुरू हुआ, लेकिन जैसे ही इसके पहिए जमीन को छूए पायलट ने अचानक उड़ान भर दी और विमान एक बार फिर हवा में उड़ गया.” ठक्कर ने बताया कि दोबारा लैंड करने से पहले प्लेन करीब 20 मिनट तक फिर हवा में रहा. यात्री ने बताया कि इस “अप्रत्याशित पैंतरेबाजी से 100 से अधिक यात्रियों की जान जोखिम में पड़ गई थी.” उसने एयरलाइन, डीजीसीए और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक ईमेल भेजा है.

बिना इजाजत के उतार दिया प्लेन?
ठक्कर ने अपने ईमेल में लिखा है कि उन्होंने आगमन पर घटना के संबंध में स्पष्टीकरण के लिए पायलट से संपर्क किया. उन्होंने कहा, “पायलट जगदीप सिंह ने जवाब दिया कि यह एक नियमित कम्युनिकेशन प्रॉबलम थी और एयरलाइन के पास विमान को उतारने के लिए एटीसी की मंजूरी नहीं थी.”  ठक्कर ने सवाल किया कि अगर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने मंजूरी नहीं दी होती तो विमान कैसे उतर सकता है. उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने इंडिगो एयरलाइंस के ड्यूटी मैनेजर से संपर्क किया, जिन्होंने उन्हें जांच शुरू करने के लिए संबंधित अधिकारियों को एक ईमेल भेजने की सलाह दी. ठक्कर ने पूरी जांच किए जाने की उम्मीद जताई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media