महागठबंधन की रैली में लालू यादव बोले- BJP पार्टी नहीं, RSS का मुखौटा, दोनों आरक्षण विरोधी

News

ABC News: बिहार के पूर्णिया में शनिवार को महागठबंधन की महारैली हुई. इसमें नीतीश-तेजस्वी समेत महागठबंधन के कई नेता शामिल हुए. रैली को RJD सुप्रीमो लालू यादव ने वर्चुअली संबोधित किया. सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के बाद लालू फिलहाल दिल्ली में हैं.

लालू ने कहा- भाजपा कोई पार्टी नहीं, वो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मुखौटा है. भाजपा और RSS घोर आरक्षण विरोधी हैं. एकजुट रहिए. हम साथ रहेंगे तो ये लोग कुछ नहीं कर पाएंगे. देश से नरेंद्र मोदी सरकार की विदाई का समय आ चुका है. हम और नीतीश एक हो गए हैं. अब हमेशा साथ रहेंगे. 2024 में रिकॉर्ड तोड़ना है. लालू यादव ने याद दिलाया कि बिहार वालों के साथ मिलकर मैंने RSS के रथ को रोका था. बिहार की करवट पर देश में हवा बदलती है. ये जो RSS है यह गुरु गोलवलकर की पार्टी है. गोलवलकर ने ‘बंच ऑफ थॉट्स’ में दो खतरनाक बातें लिखी हैं. पहली- काशी विश्वनाथ मंदिर में अगर कोई दलित पूजा करने पहुंच जाए तो उसको जूते से मारकर बाहर करो. दूसरी- आरक्षण को समाप्त करना चाहिए, इसमें बदलाव करना चाहिए. आरक्षण की कोई जरूरत नहीं है. ये है RSS और BJP का असली चेहरा. लालू ने कहा- मेरी बेटी रोहिणी ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है. उसने मेरे लिए जो किया वो कोई नहीं कर सकता है. मैं रोहिणी का कर्ज कभी नहीं उतार सकता हूं.

रैली में नीतीश कुमार ने अमित शाह पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश पर कब्जा कर लिया है. कोई भी काम देशहित में नहीं कर रहे हैं. बिहार के विकास के लिए कोई काम किया है, लेकिन यहां आकर क्या-क्या बोल दिया कि हमने ये विकास किया-वो विकास. पिछले चुनाव में इन लोगों ने बिहार के विकास के लिए मदद करने का वादा किया था, लेकिन कोई मदद नहीं की. नीतीश ने फिर विपक्ष के एकजुट होने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तय करे कि अगर हम सभी एकजुट हों तो 2024 में भाजपा को 100 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी. सीएम ने कहा जीवन भर आप लोगों के हित के लिए काम करेंगे. मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है. मेरी ख्वाहिश है कि देश आगे बढ़े, इसके लिए बीजेपी को हराना होगा. बिहार में जैसे हम एकजुट है, वैसे देश में एकजुट होना होगा. मेरे बारे में कहा गया कि मैंने जॉर्ज फर्नांडिस को धोखा दिया, जबकि हम उनके साथ ही थे. शरद यादव के बारे में कहा कि मैंने उन्हें छोड़ दिया, जबकि आज उनका बेटा यहां बैठा है. उनके निधन पर भी मैं वहां गया. मैंने जॉर्ज फर्नांडिस को भी कभी नहीं छोड़ा. ये लोग बस बोलते रहते हैं. अंत में नीतीश ने कहा कि अब वे लोग जीतन राम मांझी पर लगे है. हम इन्हें कही नही जाने देंगे. नीतीश से पहले तेजस्वी यादव ने रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जैसे हमारे यहां महागठबंधन है. वैसे ही देश में भी महागठबंधन है. आप लोगों की दुआ और प्रार्थना से आज मेरे पिता बिल्कुल ठीक हैं. आज मुझे बहुत खुशी है कि मेरे पिता जी फिर से पुराने अंदाज में नजर आए.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media