कुशीनगर में भयानक आग में 4 बच्चे जिंदा जले, कानपुर में भी कचरी फैक्ट्री में आग

News

ABC NEWS: UP के कुशीनगर जिले में मंगलवार को भयानक आग में 5 लोग जिंदा जले, चार बच्चों समेत बुजुर्ग की मौत. कुशीनगर में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई. इसमें दर्जनों घर जलकर राख हो गए. इसमें जलने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इसमें 4 बच्चे सहित वृद्ध की मौत की खबर है.फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाई गई. पडरौना तहसील के बाजू पट्टी गांव की ये घटना है.

कानपुर से भी आग लगने की बड़ी खबर है. कानपुर में कचरी बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग. आग लगने पर आस- पास के लोगों ने दी दमकल विभाग को जानकारी. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. दमकल विभाग का टीम ने मौके पर पहुँचकर आग पर पाया काबू. गोविंदनगर थाना क्षेत्र के दादानगर का है मामला. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

मालूम हो कि गर्मियों के प्रचंड रूप धारण करते ही ग्रामीण इलाकों में आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. पिछले कुछ दिनों में प्रयागराज, इटावा, मऊ समेत कई जिलों में अग्निकांड सामने आए हैं. इसके अलावा गेहूं के खेतों में पकी खड़ी फसल में आग लगने की भी लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं. इनमें कई अग्निकांड की वजह बिजली के कमजोर तारों के टूटने के कारण हुई हैं. हालांकि ग्रामीणों को ऐसे मामलो में प्रशासन की ओर से मुआवजे का आश्वासन मिला है.

आज के दिन यूपी में और कई जगहों पर आग लगने की खबर आ रही है. खबर  है कि बिजनौर एग्रो कैमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग. आग लगने का कारण कंप्रेशर का पाईप फटने से बताया जा रहा है. आग लगने से 2 कर्मचारी झुलसे जिनको निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अग्निशमन विभाग की टीम आग बुझाने में जुटी.  थाना नगीना देहात के क्रॉप केयर ऑर्गेनिक फैक्ट्री का मामला.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media