खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर हिरासत में, लंदन भागने की थी तैयारी

News

ABC News: बीते कुछ दिनों से पंजाब में भगोड़े घोषित और पूरे देश में वॉन्टेड खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को लंदन जाते वक्त अमृतसर एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किरणदीप कौर अमृतसर एयरपोर्ट से बर्मिंघम भागने की फिराक में थी, इसी सिलसिले में वह अमृतसर एयरपोर्ट पहुंची थी लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर एयरपोर्ट पर पहले से ही मौजूद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. गौरतलब है कि किरणदीप कौर पर खालिस्तानी समर्थकों को फंडिंग करने का आरोप है. अमृतपाल सिंह की पत्नी जालंधर के गावं कुलारा की रहने वाली हैं. अमृतपाल सिंह ने उनसे इसी साल 10 फरवीर को शादी की थी. हालांकि, किरणदीप का पूरी परिवार कुछ साल पहले लंदन चला गया था. उनके पास लंदन की नागरिकता है. पिछले दिनों पंजाब पुलिस के एक्शन के बीच उनका नाम सामने आया था. बताया जाता है कि वह खालिस्तान समर्थक संगठन बब्बर खालसा की एक्टिंग मेंबर हैं और संगठन के लिए फंडिंग इकट्ठा करती है. बब्बर खालसा ब्रिटेन और कनाडा से संचालित एक आतंकी संगठन है. अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को राज्यस्तर पर ऑपरेशन शुरू किया था. इस बीच उसके कई साथियों को गिरफ्तार किया गया. वह पिछले एक महीने से फरार है और तमाम कोशिशों के बाद भी पंजाब पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है. उसकी सबसे करीबी साथी पप्पलप्रीत सिंह भी इस बीच गिरफ्तार हो गया है, लेकिन इसके बावजूद अमृतपाल का कुछ अता-पता नहीं है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media