UP की सियासत में केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट से हलचल, लिखा- संगठन सरकार से बड़ा है

News

ABC News: उत्तर प्रदेश में सरकार और संगठन के बीच सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. गाजियाबाद में प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल की पहली बैठक में शामिल होने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा “संगठन सरकार से बड़ा है!”

केशव के इस ट्वीट के बाद यूपी में सियासी हलचल शुरू हो गई. इसकी वजह है कि आखिर ट्वीट करके उन्होंने यह बात क्यों कहीं. आखिर वह किसको संदेश देना या बताना चाहते हैं कि संगठन सरकार से बड़ा है. क्योंकि, प्रदेश की योगी सरकार में वह खुद डिप्टी सीएम हैं. सिर्फ यही नहीं, अभी 4 दिन पहले भी केशव ने संगठन महामंत्री की तारीफ की थी. अटलजी की पुण्यतिथि में लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में मौर्य ने कहा था, ”यूपी में भाजपा को शून्य से शिखर तक ले जाने का श्रेय भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल को जाता है.” उन्होंने आगे कहा था, “अध्यक्ष तो मैं भी रहा हूं. मेरे समय हुए चुनाव में जीत का मुकुट भले सिर बंधा हो. मगर उस जीत का कोई सही अधिकारी है, तो वो सुनील बंसल ही हैं.” इस कार्यक्रम में सीएम योगी समेत मंत्रिमंडल के कई मंत्री भी मौजूद थे. कार्यक्रम में खुद सुनील बंसल भी मौजूद थे. बता दें कि करीब 8 साल बाद यूपी से सुनील बंसल की विदाई हो चुकी है. इससे पहले, 10 दिनों के अंतर में यूपी के 3 सबसे बड़े चेहरों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. सबसे पहले 11 अगस्त को सीएम योगी ने दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात की. इसके बाद 17 अगस्त को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली पहुंचे और नड्डा से मुलाकात की. इसके अगले ही दिन दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी जेपी नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंच गए. मुलाकात की और तस्वीर भी शेयर किया. इन मुलाकात के बाद यह सवाल उठना शुरू हो गए थे कि क्या यूपी भाजपा में सब-कुछ ठीक नहीं है, या फिर किसी बड़े बदलाव की तैयारी है ?

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media