Kanpur: डिबेट में इजराइल-हमास के जिक्र पर हडर्ड स्कूल में हंगामा, पहुंंची पुलिस, जानें मामला

News

ABC News: कानपुर के सिविल लाइंस स्थित हडर्ड स्कूल में एक डिबेट को लेकर जमकर हंगामा हुआ. बताया जा रहा है कि बीते शनिवार को हडर्ड स्कूल में एक डिबेट रखी गई थी. जिसमें स्टूडेंट्स को ‘युद्ध समस्याओं के समाधान से अधिक समस्या उत्पन्न करते हैं’ इस विषय पर बोलना था.

स्कूल की टीचर्स का कहना है कि वह लोग एक घंटे पहले स्टूडेंट्स को टॉपिक बता देते हैं, जिसके बाद स्टूडेंट्स अपनी खुद से टॉपिक को लेकर तैयारी करते हैं. टीचर्स ने बताया कि इसी डिबेट में जब दसवीं की एक छात्रा के बोलने की बारी आयी तो उसने कहा कि कहा कि हमास ने इजराइल पर अटैक किया और इजराइल ने हमास पर हमला किया. इस दौरान हमास को लेकर स्कूल की सीनियर स्टूडेंट्स ने आपत्ति जताई. स्कूल टीचर्स का कहना है कि संबंधित छात्रा को हमास को लेकर इस तरह से नहीं बोलना चाहिए था. सीनियर्स छात्राओं ने टीचर्स से कहा कि वह उस छात्रा को बताएं कि उसने गलत बोला था और वह इसके लिए माफी मांगे. इस पर टीचर्स ने सोमवार को संबंधित छात्रा से बातचीत करने का आश्वासन दिया.

इसके बाद कुछ मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे, जिस पर कई पैरेंट्स भी हडर्ड स्कूल पहुंच गए. यहां पर हंगामा होने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने हडर्ड स्कूल के प्रिंसिपल से पूरे मामले की जानकारी ली. यहां पर प्रिंसिपल और टीचर्स ने बताया कि डिबेट में हर स्टूडेंट के अपने विचार होते हैं, ऐसे में कौन क्या बोलने जा रहा है, इसको लेकर उन लोगों के पास जानकारी नहीं होती है. कुछ लोग बेवजह इस मामले को तूल दे रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media