Kanpur: हाथों में तिरंगा-जुबां पर हिंदुस्तान जिंदाबाद, सिख समाज बोला देशद्रोहियों को एकजुटता से देंगे जवाब

News

ABC News: लंदन में खालिस्तानी समर्थकों की तरफ से तिरंगे को लेकर की गई हरकत के विरोध में कानपुर में सिख समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. श्री गुरू सिंह सभा ने मोतीझील से तिरंगा मार्च निकाला. यहां पर कहा गया कि चंद देशद्रोही तत्व देश की एकता और अखंडता को खराब करने का काम कर रहे हैं लेकिन ऐसे देश विरोधी तत्वों को हम अपनी एकजुटता से करारा जवाब देंगे.

मोतीझील से निकाली गई तिरंगा यात्रा की अगुवाई करते हुए श्री गुरू सिंह सभा के अध्यक्ष सरदार हरविंदर सिंह लॉर्ड ने कहा कि पिछले दिनों लंदन में भारतीय उच्चायोग में जो हरकत देश विरोधी तत्वों ने की, हम उसका पुरजोर विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि हम लोगों उनका विरोध करने के लिए यहां एकत्र हुए हैं. ऐसे लोगों का कोई धर्म नहीं होता. उन्होंने कहा कि भारतवर्ष को आजादी दिलाने के लिए सभी कौमों के साथ सिख समाज ने तमाम शहादतें दी हैं, ऐसे में जरूरी है कि हम अपनी एकता और अखंडता को बरकरार रखें और ऐसे देश विरोधी तत्वों को मुंहतोड़ जवाब दें. उन्होंने भारत सरकार से भी ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की.

वहीं, युवा सिख मोर्चा ने गुमटी गुरूद्वारे के बाहर प्रदर्शन किया. खालिस्तानी समर्थकों के विरोध में सिख समाज की महिलाएं और बच्चे भी आगे आए. प्रदर्शन कर रहे सिख समाज के लोगों ने हाथों में तिरंगा लेकर ‘नहीं चाहिए खालिस्तान, सबसे प्यारा हिंदुस्तान‘ के नारे लगाए. हाथों में खालिस्तानी विरोधी लिखी हुई तख्तियां लेकर प्रदर्शन में शामिल हुए. सिख युवा मोर्चा के पदाधिकारी जसपाल सिंह ने कहा कि हमारा समाज हमेशा एकता व अखंडता का नारा देते है. बिना भेदभाव के सभी भारतीयों के लिए लंगर का आयोजन करता है. यदि देश में कोई आपदा आती है, तो सिख समाज लोगों की मदद करता है. सिख समाज होली, दिवाली, ईद और गुरु पर्व मिलकर मनाता है. लेकिन मुट्ठी भर लोग दुश्मन देश की शह पर देश का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं. भारत का सिख उनके मंसूबों पर पानी फेर देगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media