Kanpur: बिठूर के मां पीतांबरा मंदिर में हुई चोरी का खुलासा, मंदिर और म्यूजियम रहते थे गिरोह के निशाने पर

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) बिठूर के मां पीतांबरा मंदिर में हुई चोरी को पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में दो सराफा व्यापारियों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. एक अभियुक्त अभी भी फरार है. पुलिस कमिश्नर ने उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है.

बिठूर के मां पीतांबरा मंदिर में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि जिन चार अभियुक्तों को इस मामले में पकड़ा गया है, वह कन्नौज निवासी कुंवरपाल, राजा हैं. इसके साथ सराफा कारोबारी गणेश कुमार सोनी और संदीप कुमार सक्सेना को पकड़ा गया है. यह सभी कन्नौज के निवासी हैं. बताया गया कि कुंवरपाल इसमें शातिर है. घटना वाले दिन कुंवरपाल अपने साथ राजा और फहीम के साथ साई धाम मंदिर, बिठूर में आया था. यहां पर उसने दिन मां पीतांबरा मंदिर की रेकी की और फिर देर रात में मंदिर के ताले काटकर दानपात्र और आभूषणों की चोरी की. घटना के दूसरे दिन आभूषणों को कन्नौज में सराफा व्यापारी गणेश कुमार सोनी के पास ले गए. सराफा व्यापारी ने अपने साथी संदीप कुमार सक्सेना के साथ चोरी किए गए आभूषणों को गला दिया. ​पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि उनका साथी फहीम, दानपात्र से निकले 20 हजार रूपए लेकर कहीं चला गया. पुलिस कमिश्नर ने फरार फहीम पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है. पुलिस का दावा है कि चोरी का माल बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने इन चारों को उन्नाव जाने वाले पुल के पास से गिरफ्तार किया.
कुंवरपाल पर हत्या समेत 36 मुकदमे हैं दर्ज
पुलिस पूछताछ में पता चला कि शातिर कुंवरपाल पर 36 मुकदमे दर्ज हैं. कन्नौज में कुंवरपाल अपना गैंग बनाकर मंदिर और म्यूजियम में चोरी करता है. साल 2012 में मध्यप्रदेश के रीवा में महराजा मार्तंड सिंह के फोर्ट म्यूजियम में एक शख्स की हत्या कर डकैती डाली थी. जिसमें पौराणिक मूर्तियां तक चोरी की थीं. इसके अलावा तिर्वा में मां अन्नपूर्णा और दौलेश्वर मंदिर में भी चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है. पुलिस अब मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान में भी शातिर का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media