Kanpur: जच्चा-बच्चा अस्पताल में इंजेक्शन लगाते बिगड़ी छह महिलाओं की हालत, जानें मामला

News

ABC News: जीएसवीएम मेडिकल कालेज से संबंद्ध अपर इंडिया शुगर एक्सचेंज जच्चा बच्चा अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया, जब यहां के पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में भर्ती 6 मरीजों की हालत फ्लूड इंजेक्शन लगाने के बाद बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि मेट्रोजिल इंजेक्शन लगाने के बाद महिलाओं का ऑक्सीजन स्तर अचानक घटने लगा और उन्हें ठंड लगने लगी. यही नहीं, महिलाओं को सांस लेने में भी समस्या होने लगी. इनमें से दो को तो आक्सीजन पर शिफ्ट करना पड़ा. इस स्थिति की जानकारी पाकर अस्पताल में मौजूद डॉक्टर और नर्स में हड़कंप मच गया.

बताया जा रहा है कि अस्पताल के पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में ऑपरेशन के बाद भर्ती चौबेपुर की रोमी, नवाबगंज की सविता, दादा नगर की मीता, दामोदर नगर की सहाना, अशोक नगर की नेहा और हरजिंदर नगर की बीना को मेट्रोजिल इंजेक्शन दिया गया था, जिसके बाद उनकी स्थिति अचानक बिगड़ गई. इसके बाद डॉक्टरों ने आनन फानन में सभी को इमरजेंसी दवाएं लेकर स्वास्थ्य को नियंत्रित किया. जच्चा बच्चा अस्पताल की विभागाध्यक्ष डॉ. नीना गुप्ता का कहना है कि अस्पताल में मेट्रोजिल इंजेक्शन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई. प्रमुख अधीक्षक को इसके बारे में जानकारी देकर मेट्रोजिल इंजेक्शन की सेंपलिंग करने के लिए निर्देशित किया गया है. उन्होंने बताया कि किस दवा से रिएक्शन हुआ है. यह पता लगाया जा रहा है हालांकि शुरुआती जांच में मेट्रोजिल के 1 बैच से इस प्रकार की समस्या दिख रही है. उन्होंने बताया कि मेट्रोजिल इंजेक्शन का यह बैच 3 जुलाई को ही विभाग को मिला है. इसके शेष बचे हुए बोतल पर रोक लगा दी गई है. ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा इसकी जांच हो जाने के बाद ही स्थिति फाइनल होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media