Kanpur: देशभक्ति के रंग, वसंत की उमंग, संस्कृति की छटा ने मोहा हर किसी का मन

News

ABC News: गणतंत्र दिवस पर आरोग्यधाम, ग्वालटोली में उत्साहपूर्वक झंडारोहण किया गया. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ भारतीय गणतंत्र के बारे में बताया गया. वसंत पंचमी होने की वजह से यहां पर मां सरस्वती का भी पूजन किया गया.

आरोग्यधाम, ग्वालटोली में हुए समारोह में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने झंडारोहण किया. इस दौरान पीडब्ल्यूडी के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर डॉ. एके सिंह, केडीए के अपर सचिव गुडाकेश शर्मा, राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबंधक एसपी सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे. कार्यक्रम का शुभारंभ अणिमा मोहन एवं शुभांगी शर्मा ने स्वागत गीत एवं वेलकम स्पीच के साथ किया. यहां पर विट्ठल मोहन ने “आओ बच्चों तुम्हें दिखाएं झांकी हिंदुस्तान की” समेत कई देशभक्ति के गीतों को वाद्य यंत्र पर सुनाया. आरोग्यधाम के संस्थापक आरआर मोहन अतिथियों का स्वागत किया. वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ हेमंत मोहन ने इस दौरान कहा कि देश के लिए बलिदान देने वाले बलिदानियों के परिवार की मदद करने का आह्वान किया. बलिदानियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि हर किसी को इनकी जिम्मेदारी निभाने के लिए तत्पर रहना चाहिए.

डॉक्टर आरती मोहन ने कहा कि इस गणतंत्र दिवस मे हम सभी यह शपथ लेते हैं कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने की अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए साल में एक पौधा जरूर लगाएंगे. कार्यक्रम में गायिका अर्चना पांडे ने “ए मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भर लो पानी”, “ए मेरे प्यारे वतन”, एवं वंदे मातरम गाकर समां बांध दिया. कार्यक्रम में समाचार पत्र विक्रेता संघ के महामंत्री सुरेंद्र यादव समेत शहर के 40 से अधिक वरिष्ठ एवं कर्मठ कर्म योगियों (समाचार पत्र वितरकों) का सम्मान किया गया. वसंत पंचमी का पर्व होने पर आए हुए अतिथियों ने उपस्थित चिकित्सकों के साथ मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पार्चन कर माता सरस्वती से बुद्धि एवं विद्या का आशीर्वाद मांगा. कार्यक्रम में डॉ अभिषेक सिंह, डॉक्टर कार्तिक विश्नोई के साथ सुनील मिश्रा, सोम कुमार शर्मा, शुभम शर्मा, सत्यम शुक्ला, श्रीश शुक्ला, कमल गुप्ता, रविंद्र शुक्ला, अर्पित त्रिपाठी, आर एन खन्ना, पुष्पा मोहन, नीतीश पांडे, शिवम खन्ना, अंकित शुक्ला, प्रिया शर्मा सौम्या, श्रुति आदि उपस्थित रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media