Kanpur: नवीन गर्भ गृह में सजा श्याम प्रभू का दरबार, भजनों की रसवर्षा, दिखा खाटू सा नजारा

News

ABC News: कमला टावर स्थित श्री श्याम मंदिर में खाटू धाम जैसा नजारा दिखा. यहां पर श्याम प्रभू के गर्भ गृह का नवीन रूप सामने आया. फूलों से सजे दरबार में श्याम प्रभू का मनोहारी रूप देखकर भक्त भी शीश के दानी का जयघोष करते नजर आए.

श्री श्याम मंदिर, कमला टावर में मनाए गए श्याम महोत्सव में हर तरफ भक्ति और श्रद्धा का उल्लास नजर आया. श्री श्याम मंदिर जीर्णोद्धार कमेटी की तरफ से आयोजित महोत्सव में श्याम प्रभू का दरबार खाटू धाम की तर्ज पर सजाया गया. यहां पर वियतनाम से मंगाए संगमरमर से मंदिर को नया कलेवर प्रदान किया गया. वहीं, जयपुर से आए कारीगरों ने श्याम प्रभू का चांदी का सिंहासन तैयार किया. जर्मनी के फूलों से प्रभू का श्रृंगार किया गया. एक ही रंग के वस्त्रों में आए श्रद्धालु यहां पर आकर्षण का केंद्र रहे. अखंड ज्योति के आगमन के साथ ही महोत्सव प्रारंभ हुआ. प्रभु को दिव्य ज्योति के माध्यम से छप्पन भोग एवम सवामनी प्रसाद अर्पित किया गया.

श्याम बाबा को श्रृंगार मन भावे, खाटू वाले को दरबार मन भावे दुनिया का नजारा के देखा के देखा, भजन गाकर दौसा से आए अजय शर्मा ने सभी भक्तो को खाटू धाम में होने का एहसास दिलाया. जिसकी नैया श्याम भरोसे डोल भले सकती है, डूब नही सकती है एवम तेरे भरोसे मेरी गाड़ी, तू जाने तेरा काम जाने आदि भजनों से कानपुर के कलाकारों ने भजन गाकर महोत्सव को श्याममय कर दिया. कानपुर के श्रवण गुप्ता ने कीर्तन की है रात बाबा आज थानों आणो है, भजन गाकर भक्तों को खूब नचाया. श्याम बाबा के मंदिर के जीर्णोद्धार और स्थापना दिवस का कार्यक्रम राधे कानोडिया व श्याम जी महिमा प्रचार मण्डल के सदस्यों द्वारा किया गया. महोत्सव में केके डोकनिया, संजय कानोडिया, अर्पित कानोडिया, अनूप गुप्ता, बसंत अग्रवाल, योगेश सिंघल, अतुल बाजपेयी समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media