Kanpur: सराफा बाजार में बढ़ेगी पुलिस गश्त, पुरानी घटनाओं के वर्कआउट के लिए बनेगी SIT

News

ABC News: यशोदानगर में पिछले दिनों सराफा व्यापारी पर चापड़ से हमलाकर लूट के प्रयास की घटना के बाद कानपुर के सराफा कारोबारी आक्रोशित और भयभीत हैं. इसी को लेकर यूपी सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों की अगुवाई में सराफा कारोबारियों ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात की. इस दौरान सराफा कारोबारियों ने व्यापार की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस गश्त बढ़ाने और पुरानी घटनाओं का खुलासा न होने की बात कही. पुलिस आयुक्त ने सराफा कारोबारियों को आश्वस्त किया कि पुरानी सभी घटनाओं का वर्कआउट करने के लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में एसआइटी गठित की जाएगी.

यूपी सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र चंद्र जैन ने पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड को सौंपे गए ज्ञापन में यशोदानगर की घटना का हवाला देते हुए कहा कि उनका व्यापार काफी संवेदनशील वस्तुओं का है. ऐसे में लूटपाट की घटना की आशंका ज्यादा रहती है. खासतौर पर साउथ सिटी में हालत और भी खराब है. ऐसे में बाजारों में खासतौर पर शाम के समय पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की गई. इसके अलावा संदिग्धों पर नजर रखने की भी मांग की गई.

इस दौरान कानपुर में सराफा व्यापारियों के साथ पिछले वर्षों में हुई 16 घटनाओं का जिक्र कर इनके भी वर्कआउट की मांग की गई. पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने बताया कि सराफा कारोबारियों की मांग पर बाजारों में गश्त बढ़ाई जाएगी और अन्य मांगों को पूरा किया जाएगा. पुरानी सभी घटनाओं के खुलासे के लिए एसआइटी गठित होगी.

 

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media