क्रिसमस और न्यू ईयर पर शराबियों से निपटने की कानपुर पुलिस ने कमर कसी, कटेगा चालान-होगी जेल

News

ABC NEWS: क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर यूपी की कानपुर पुलिस अलर्ट हो गई है. शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा. दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू किया है. अगर वाहन चालक के शरीर में अल्कोहल की मात्रा 200 एमएल से ज्यादा पाई गई तो ना सिर्फ उसका चालान किया जाएगा बल्कि धारा-151 के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भी भेजा जाएगा.

इसके लिए कानपुर पुलिस द्वारा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को ब्रेथ एनालाइजर मशीन दी गई है. जिसका इस्तेमाल पुलिस क्रिसमस और नए साल की रात हर चौराहे पर करेगी. ताकि ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों पर लगाम लगाई जा सके और एक्सीडेंट को रोका जा सके.

दरअसल, नए साल पर कई लोग शराब पीते हैं और इसके चलते कई बार दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं. ऐसे में इन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कानपुर पुलिस द्वारा ब्रेथ एनालाइजर से चेकिंग का निर्णय लिया गया है.

मामले में जॉइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है जो भी लोग 200 एमएल से ज्यादा शराब कंज्यूम करके गाड़ी चलाते पाए गए उनके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत, साथ ही 151 के तहत कार्रवाई की जाएगी. इस कार्रवाई से बाकी लोगों को भी कड़ा संदेश जाएगा.

जॉइंट कमिश्नर  ने आगे कहा कि इसके साथ ही हम न्यायालय में मोटर रूल वायलेशन के जो भी मुकदमे लंबित पड़े हैं, उनमें भी दोषियों को सजा दिलाए जाने की प्राथमिकता रख रहे हैं. लोगों से अपील है कि नए साल का जश्न शांति और नियम के अनुसार ही मनाएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media