कानपुर पुलिस बनी फरिश्ता: बेंच के बीच फंसी थी गर्दन, आधी रात को सुनसान पार्क पहुंच बचा ली युवक की जान Video

News

ABC NEWS: घटनास्थल पर हमेशा देर से पहुंचने के आरोप झेलने वाली पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है. शायद इस घटनाक्रम से लोगों को भी पुलिस के प्रति अपनी सोच बदलने की जरूरत पड़ सकती है.

यह कानपुर शहर का मामला है. रविवार की आधी रात को स्वरूपनगर में एक पार्क की बेंच में नशेबाज युवक की गर्दन फंस गई. आलम यह था बेंच के पीठ टिकाने और बैठने वाले पायदान के बीच में युवक की गर्दन फंसी थी. बाकी पूरा धड़ बेंच के नीचे पड़ा था. काफी देर तक युवक इसी तरह फंसा था. युवक जबरदस्त नशे में था. फिर भी उसकी गर्दन एक तरह से टूट जैसी रही थी. वह दर्द के मारे चिल्ला रहा था तभी आधी रात को पुलिस की चेकिंग टीम रोड से गुजर रही थी तो पार्क में बैठे किसी मजदूर ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी.   पुलिस के सिपाही तुरंत दौड़कर उसके पास पहुंचे तो हालात देखकर उनके भी हाथ-पांव फूल गए कि आखिर युवक की गर्दन को निकालें तो कैसे निकलें? फिर दोनों सिपाहियों ने मिलकर अपने साथी को बुलाया. उसके बाद एक सिपाही ने बेंच के ऊपर फंसी गर्दन को संभाला और अन्य सिपाही ने पैर पड़ककर सहारे से बेंच के बीच से युवक के धड़ को बाहर निकाला. देखें Video:-

काफी मशक्कत के बाद निकाले गए युवक को पुलिसकर्मी अपनी गाड़ी में हैलट अस्पताल भर्ती कराने के लिए ले गए. सुबह होश आने पर युवक की छुट्टी कर दी गई और वह अपने घर चला गया.

एसीपी स्वरूपनगर शेखर कुमार का कहना है, वह काफी नशे में था. वह बीच में लेटा था तभी किसी तरह उसकी गर्दन फंस गई थी. हमारी पुलिस ने उसको बड़े सहारे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया. युवक अपना नाम साफ नहीं बता पा रहा था. वह कभी अपना नाम बबलू बता रहा था तो कभी पप्पू. ढंग से बोल भी नहीं पा रहा था.

कानपुर पुलिस ने अपने इस मानवीय कार्य का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. लिखा, “सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा”…थाना स्वरूपनगर अन्तर्गत रामलीला पार्क में एक व्यक्ति की गर्दन पार्क में लगाई गई बेंच में बुरी तरीके से फंस जाने से जान जोखिम की सूचना रात्रि करीब 01:00 बजे मिली. सूचना पर तत्काल चौकी प्रभारी बेनाझाबर उप निरीक्षक कविन्द्र खटाना , प्रशिक्षु उप निरीक्षक व आरक्षी चित्र कुमार द्वारा पार्क में पहुंचकर पीड़ित को ढांढस देते हुए उसकी फंसी हुई गर्दन को अत्यन्त सूझ-बूझ से धैर्यपूर्वक सकुशल बाहर निकाल कर पीड़ित का उपचार भी कराया गया.” वीडियो में पुलिसवालों का सराहनीय और मानवीय कार्य साफ नजर आया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media