Kanpur: अब बैक ऑफ बड़ौदा का लॉकर टूटा, रखे थे 1.50 करोड़ के जेवरात, जानें पूरा मामला

News

ABC News: कानपुर में बैंक लॉकर कांड थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब किदवई नगर के बैंक ऑफ बड़ौदा से डेढ़ करोड़ के जेवरात चोरी होने का मामला सामने आया है. महिला लॉकर चेक करने बैंक पहुंची तो होश उड़ गए. हाथ लगाते ही बगैर चाबी के लॉकर खुल गया. लॉक की रिपिट काटकर उसे खोला गया. जेवरात चोरी कर लिए गए. नौबस्ता थाने की पुलिस और फोरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी है.

नौबस्ता बसंत विहार के रहने वाले सूर्य कुमार अवस्थी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से रिटायर हैं. उनकी पत्नी रामा अवस्थी का किदवई नगर के-ब्लॉक की बैंक ऑफ बड़ौदा में अकाउंट और लॉकर है. शुक्रवार दोपहर को रामा अवस्थी अपनी बेटी श्रद्धा के साथ लॉकर चेक करने गई थीं. लॉकर में हाथ लगाते ही वह अपने आप खुल गया. देखा तो लॉकर काटकर उसमें रखे डेढ़ करोड़ के जेवरात चोरी कर लिए गए थे. श्रद्धा ने मामले की जानकारी फौरन परिवार के लोगों को और नौबस्ता थाने में दी. घर में जेवरात चोरी की खबर मिलते ही कोहराम मच गया. सूर्य कुमार अवस्थी ने कहा कि पूरे जीवन की कमाई चली गई तो बहु और बेटी कहती रहीं कि एक-एक टॉप्स तक लॉकर में रख दिया था.

मुझे क्या मालूम था कि बैंक में लॉकर काटकर चोरी हो जाएगी. सूचना पर नौबस्ता थाने की पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच करने पहुंची. लॉकर के नीचे ही खाली पर्स समेत अन्य सामान भी बरामद हो गया. इससे एक बात तो साफ हो गई कि लॉकर काटकर जेवरात चोरी किए गए हैं. डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल ने बताया कि बैंक के लॉकर की जांच के लिए पुलिस और फोरेंसिक टीम को भेजा गया है. पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपी बैंक प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी. कानपुर में लॉकर कटने का यह कोई पहला मामला नहीं है.

इससे पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया कराचीखाना में एक दर्जन से ज्यादा लॉकर काटकर करोड़ों के जेवरात चोरी किए गए थे. इस तरह नौबस्ता यशोदा नगर की यूनियन बैंक में डकैतों ने 32 लॉकर काटकर कई करोड़ के जेवरात चोरी किए थे. इसी तरह एक-दो नहीं कानपुर की अलग-अलग बैंकों से करीब 10 बड़े मामले सामने आ चुकी हैं. जहां पर लॉकर काटकर जेवरात चोरी किए गए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media