Kanpur: इरफान सोलंकी मामले में नूरी शौकत की बहन रूही पर भी कस सकता है शिकंजा, जानें क्यों

News

ABC News: सपा विधायक प्रकरण में एक बड़ा खुलासा हुआ है. नूरी शौकत का मौसा इशरत भी विधायक को छोड़ने के लिए दिल्ली गया था. ग्रेटर नोएडा के उस होटल में भी एक रात रुका था, जहां विधायक ठहरे थे. वहीं नोएडा में रह रही नूरी शौकत की बहन ने होटल के दोनों कमरे बुक किए थे.

इशरत ने पुलिस की पूछताछ में इसका खुलासा किया है. ऐसे में नूरी की बहन पर भी शिकंजा कस सकता है. पुलिस उसकी भूमिका जांचने के साथ ही उसके खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है. पुलिस की जांच में सामने आया कि विधायक इरफान सोलंकी 10 नवंबर की शाम को शहर से नोएडा रवाना हुए थे. उनके साथ नूरी शौकत, ड्राइवर अम्मार इलाही व इशरत भी थे. ग्रेटर नोएडा स्थित होटल में चारों लोग एक रात रुके थे. होटल के कमरा नंबर 302 में विधायक व नूरी रुके थे जबकि कमरा नंबर 301 में इशरत व अम्मार इलाही थे. सुबह चारों लोग दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे. जब विधायक एयरपोर्ट पर प्रवेश कर गए और फ्लाइट में बैठ गए थे. तब ये सभी वापस कानपुर के लिए रवाना हुए थे. इन तथ्यों की पुष्टि इशरत ने पूछताछ में की. साथ ही पुलिस ने इससे संबंधित होटल, एयरपोर्ट आदि के सीसीटीवी फुटेज जुटाए हैं. संबंधित गवाहों के बयान भी लिए गए हैं. पुलिस की जांच में सामने आया कि नूरी की बहन रूही ने होटल के दो कमरों की बुकिंग ओयो एप से कराई थी. इसमें रूही का ही मोबाइल नंबर इस्तेमाल किया गया था. जब चारों लोग होटल पहुंचे थे, तो आईडी होटल प्रशासन को दी थी. अम्मार, नूरी और इशरत ने अपने सही आईडी प्रूफ दिए थे, जबकि इरफान ने अशरद अली नाम वाला फर्जी आधार कार्ड दिया था. इन सभी दस्तावेजों को पुलिस ने केस में शामिल कर लिया है. इसको आधार बनाकर भी मुकदमा दर्ज किया गया है. फरार होने के बाद विधायक ने कई मोबाइल व सिम बदले थे. इरफान के जो लोग मददगार बने रहे. उन्हीं लोगों ने उसको मोबाइल व सिम उपलब्ध कराए थे. एक दो प्री-एक्टिवेटेड सिम का इस्तेमाल किया गया. वहीं कुछ अपनी आईडी पर लिए गए सिम दिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media