Kanpur:अमर जवान ज्योति का खर्च उठाएगा नगर निगम, CUGL के खिलाफ ऐसा एक्शन

News

ABC News: अमर जवान ज्योति को लेकर नगर निगम और सीयूजीएल में रार बढ़ गई है. पिछले दिनों अमर जवान ज्योति को की जा रही पीएनजी की सप्लाई को लेकर नगर निगम के सदन में पार्षदों ने आक्रोश जाहिर किया. इस पर महापौर ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए सीयूजीएल की तरफ से की जा रही रोड कटिंग पर रोक लगा दी है.

आपको बता दें कि शहीदों की याद में मोतीझील स्थित अशोक नगर चौराहा पर अमर जवान ज्योति का निर्माण कराया गया था. शहीदों के सम्मान में दिल्ली की अमर जवान ज्योति की तरह कानपुर में भी 24 घंटे इसकी लौ जलाने का दावा किया गया था लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया. नगर निगम सदन में कांग्रेस पार्षद दल नेता हाजी सुहैल अहमद ने इस मामले को उठाते हुए सीयूजीएल के इस कृत्य को शहीदों का अपमान बताया और एक्शन लेने की मांग की,, इस पर महापौर ने भी नाराजगी जाहिर की. महापौर ने नगर आयुक्त को सीयूजीएल की रोड कटिंग को लेकर जांच बैठाने के निर्देश दिए.

महापौर ने कहा कि कल से सीयूजीएल शहर में रोड कटिंग नहीं कर पाएगा. इसके अलावा जहां भी रोड कटिंग की अनुमति दी गई है. वहां अगर अनुमति से ज्यादा खुदाई की गई, तो उसका खर्चा सीयूजीएल से वसूला जाएगा. महापौर ने पार्षदों से भी कहा कि वह अपने अपने क्षेत्रों में नजर रखें. इसके अलावा महापौर ने अमर जवान ज्योति का खर्चा नगर निगम की तरफ से उठाने का भी सदन में ऐलान किया. महापौर ने कहा कि यह कंपनी अब नगर निगम की एक इंच जमीन भी प्रयोग न कर सके. जब तक नगर निगम रहेगा, तब तक शहीदों की लौ बुझने नहीं दी जाएगी.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media